Assembly Banner 2021

पुलिस अधिकारियों को पूछना ही होगा कोरोना संक्रमित पुलिस जवानों का हाल... IG गढ़वाल ने कहा, ढिलाई बर्दाश्त नहीं

आईजी गढ़वाल अभिनव कुमार ने बताया कि पुलिसकर्मियों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं जिसको देखते हुए सभी ज़िलों को अलर्ट रहने के लिए भी कहा गया है.

आईजी गढ़वाल अभिनव कुमार ने बताया कि पुलिसकर्मियों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं जिसको देखते हुए सभी ज़िलों को अलर्ट रहने के लिए भी कहा गया है.

कुछ कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों की शिकायत थी कि वह कोरोना संक्रमित हुए तो उनका विभाग ही उन्हें भूल गया.

  • Share this:
देहरादून. राज्य में अब तक 200 से अधिक फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स पुलिस जवानों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है जिसे देखते हुए पुलिस अधिकारी भी खासे चिंतित दिखाई दे रहे हैं. इस बीमारी से ग्रस्त पुलिस जवानों में कोई नेगेटिविटी न आए इसके लिए आईजी गढ़वाल ने सभी ज़िले के पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि कोरोना वायरस संक्रमित पुलिस जवानों और उनके परिजनों से रोज़ बातचीत करें. आईजी गढ़वाल ने सभी पुलिस कप्तानों को यह भी कहा है कि बातचीत करने के साथ जवानों और उनके परिजनों की समस्याओं को जानने के लिए राजपत्रित अधिकारी को तैनात किया जाए.

गढ़वाल में 79 पुलिसकर्मी संक्रमित 

बता दें कि गढ़वाल रेंज में आने वाले सात जिलों में अभी तक 1,612 पुलिसकर्मियों का कोरोना टेस्ट करवाया गया है इनमें से 79 पुलिसकर्मी कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं. हालांकि इनमें से 15 पुलिसकर्मी ठीक होकर वापस ड्यूटी भी जॉयन कर चुके हैं और 64 पुलिसकर्मियों का इलाज अलग-अलग ज़िलों के कोविड केयर सेंटर में किया जा रहा है.



पुलिस विभाग के सूत्रों के अनुसार कुछ कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों की शिकायत थी कि कोरोना वायरस से युद्ध के अग्रिम मोर्च पर तैनात रहने के दौरान वह बीमार पड़े लेकिन उनका विभाग ही उन्हें भूल गया. इलाज के दौरान उनके विभागीय अधिकारियों ने उनकी खोज-खबर तक नहीं ली गई. यह ख़बर मिलने पर आईजी गढ़वाल अभिनव कुमार भड़क गए.
हरसंभव मदद की जाए

गढ़वाल रेंज के 7 ज़िलों में कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों के कुशलक्षेम पूछने में लापरवाही बरतने जाने पर उन्होंने सख्त नाराज़गी जताई और संबंधित अधिकारियों को नियमित रूप से कोरोना से ग्रसित पुलिसकर्मियों के परिवार को होने वाली समस्याओं का निस्तारण कर हर संभव मदद को कहा.

न्यूज़ 18 से बातचीत में आईजी गढ़वाल अभिनव कुमार का कहना है कि उनकी तरफ से लगातार संबंधित जिलों के अधिकारियों को कोरोना संक्रमित जवानों के उपचार और हालचाल पूछने के साथ ही परिवार वालों से नियमित संपर्क में रहने के निर्देश दिए गए हैं. ताकि जब कभी उन्हें मदद की आवश्यकता हो तो तत्काल ही हर संभव मदद पहुंचायी जा सके.

आईजी गढ़वाल ने बताया कि पुलिसकर्मियों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं जिसको देखते हुए सभी ज़िलों को अलर्ट रहने के लिए भी कहा गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज