Home /News /uttarakhand /

police recovery team reach home if vehicle challan is not submitted online action against defaulters nodelsp

अब चालान नहीं जमा करवाया तो खैर नहीं! आपके घर के दरवाजे पर दस्तक देगी पुलिस और...

देहरादून में ऑनलाइन चालान होने के बाद जमा नहीं करने वालों को लेकर ट्रैफिक पुलिस सख्ती बरतेगी.

देहरादून में ऑनलाइन चालान होने के बाद जमा नहीं करने वालों को लेकर ट्रैफिक पुलिस सख्ती बरतेगी.

Uttarakhand Online Vehicle Challan: देहरादून में ऑनलाइन चालान होने के बाद जमा नहीं करने वालों को लेकर ट्रैफिक पुलिस सख्ती बरतेगी. अब चालान जमा नहीं करने वालों के घर दून पुलिस पहुंच जाएगी और वसूली करेगी. ऐसा इसलिए किया जा रहा है कि 1 जनवरी से 31 अप्रैल तक करीब साढ़े 12 हजार ऑनलाइन चालान करीब 9 हजार चालानों का लोगों ने भुगतान ही नहीं किया है.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. अगर आपका देहरादून में ऑनलाइन चालान हुआ है और आपने चालान का भुगतान नहीं किया है तो जल्द अपने चालान का भुगतान कर दीजिये. यदि ऐसा नहीं किया तो दून पुलिस आपके घर पर दस्तक देने पहुंच जाएगी. जी हां! उत्तराखंड पुलिस अब ऑनलाइन चालानों की वसूली कुछ इसी तरह से किए जाने का प्लान बना रही है.

गौरतलब है कि देहरादून में हुए ऑनलाइन चालानों की प्रक्रिया में आज भी करीब नौ हाजार चालान ऐसे हैं जिनका फाइन आभी तक पुलिस के पास जमा नहीं हुआ. इन चालानों से मिलने वाले राजस्व को कलेक्ट करने के लिए अब ट्रैफिक पुलिस देहरादून ने एक योजना तैयार की है. इस योजना के तहत अब पुलिस के इन पेंडिंग चलानों को लोकल थाना चौकियों को भेजा जाएगा. जिसमें अब थाना चौकियों की पुलिस ट्रैफिक पुलिस के साथ मिल कर पैसा वसूल करेगी. साथ ही जो व्यक्ति अधिक डिफाल्टर होगा उसको नोटिस भी जारी करेगी.

9 हजार चालानों का नहीं हुआ भुगतान
आपको बता दें कि देहरादून शहर ट्रैफिक वायलेशन को रोकने के लिए शहर में कई चौक चोराहों पर कैमरे लगे हैं, जो रेड लाईट जम्प, ओवर स्पीड के साथ ट्रैफिक वायलेशन पर ऑनलाइन लाइन चालान कर रहे हैं. इनमें 1 जनवरी से 31 अप्रैल तक करीब साढ़े 12 हजार ऑनलाइन चालान हुए हैं, लेकिन इन चलानों में से केवल पुलिस को ढाई हजार चालानों का ही भुगतान हुआ है. अभी भी करीब 9 हजार चालान पुलिस के पास पेंडिंग हैं, जिनपर अभी तक फाइन पुलिस को नहीं मिल पाया है.

घर पर दस्तक देगी पुलिस की वसूली टीम
इसी को देखते हुए अब दून ट्रैफिक पुलिस सभी पेंडिंग चालानों को थानों में वसूली के लिए भेजने जा रही है, जिसपर अब पुलिस घरों में जा कर चालान वसूल करेगी. साथ ही जो व्यक्ति रिपिटेट डिफाल्टर है उसको नोटिस भी जारी करेगी.
वहीं मामले में एसपी ट्रैफिक अक्षत कोंडे का कहना है कि ऑनलाइन चालान कंप्यूटर लिंक है, जिसका चालान होता है 5 मिनट के अंदर उसके मोबाइल नंबर पर चालान उस व्यक्ति तक पहुंच जाता है.

अब इग्नोर करना नहीं होगा आसान
चालान होने के बाद कई कई व्यक्ति इन चालानों को इग्नोर कर देते हैं या कई लोगों की गाड़ी का रजिस्ट्रेशन मोबाइल से लिंक न होने से भी उनके पास चालान नहीं पहुंच पाता. इसी को देखते हुए अब पुलिस स्वयं घर घर जाकर चालान का पैसा वसूल करेंगी.

Tags: Dehradun news, Uttarakhand news, Uttarakhand Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर