Home /News /uttarakhand /

dehradun police was searching for chain snathcer gang shamli police arrested them

चेन स्नैचरों की तलाश में खाक छानती रह गई देहरादून पुलिस, शामली पुलिस ने आकर किया गिरफ्तार

देहरादून के विभिन्न थाना क्षेत्रों की फाइलों में इन चारों के कारनामे दर्ज हैं.

देहरादून के विभिन्न थाना क्षेत्रों की फाइलों में इन चारों के कारनामे दर्ज हैं.

देहरादून में 28 अप्रैल को 6 अलग-अलग थाना क्षेत्रों में लुटेरों ने चैन स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम दिया था. इस घटना के बाद डीजीपी अशोक कुमार ने जिले के सभी अधिकारियों को भी तलब किया था. दून पुलिस इन लुटेरों की तलाश में खाक छानती रही और उधर यूपी की शामली पुलिस इन लुटेरों को पकड़कर ले गई.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में 28 अप्रैल को हुई चेन स्नैचिंग की 6 घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह का यूपी पुलिस ने पर्दाफाश किया है. यूपी की शामली पुलिस ने इस गिरोह के सरगना जुगनू को गिरफ्तार किया है.

दरअसल देहरादून में 28 अप्रैल को 6 अलग-अलग थाना क्षेत्रों में लुटेरों ने चैन स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम दिया था. यहां डोईवाला थाना क्षेत्र, रायपुर थाना क्षेत्र, कैंट थाना क्षेत्र, पटेलनगर थाना क्षेत्र और प्रेमनगर थाना क्षेत्र में चेन स्नेचिंग की घटनाओं से पुलिस महकमे के भी कान खड़े हो गए. इस घटना के बाद डीजीपी अशोक कुमार ने जिले के सभी अधिकारियों को भी तलब किया था.

इसके बाद एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने अगले दिन यानी 29 अप्रैल को सभी थाना इंचार्जों को 48 घंटे की मोहलत देते हुए कहा कि लुटेरे अगर नहीं पकड़े गए तो सभी को पद मुक्त कर दिया जाएगा. लेकिन न तो एसएसपी के निर्देश पर पुलिस कुछ कर पाई ओर न ही कप्तान ने अपने आदेशों पर कोई कार्रवाई की. दून पुलिस इन लुटेरों की तलाश में खाक छानती रही और उधर यूपी की शामली पुलिस इन लुटेरों को पकड़कर ले गई.

ये भी पढ़ें- देहरादून-हरिद्वार सहित 6 स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी, रुड़की के स्टेशन मास्टर को मिली चिट्ठी

इस पूरी वारदात का तानाबाना बुनने वाले मुख्य आरोपी की पहचान जुगनू के रूप में हुई है, जो देहरादून के सहसपुर में रहने वाले बाबूराम का बेटा है. इसके अलावा शामली के झिंझाना थाना क्षेत्र में स्थित अहमदगढ़ गांव में रहने वाले बुध सिंह के बेटे सोनू, झिंझाना थाना क्षेत्र के खानपुर जाटान गांव के रहने वाले दरियाव के बेटे बिल्लू और झिंझाना के रहने वाले राजकुमार के बेटे कन्हैया के रूप में हुई है. देहरादून के विभिन्न थाना क्षेत्रों की फाइलों में इनमें कारनामे दर्ज हैं.

वहीं मामले में शामली के एसएसपी सुकीर्ति माधव मिश्रा ने वारदात का खुलासा करते हुए चारों बदमाशों को गिरफ्तार करने की जानकारी दी. साथ ही बताया की मास्टरमाइंड जुगनू देहरादून का ही रहने वाला है, जिस पर कई मामले दर्ज हैं और 2014 में देहरादून में हुई डकैती मामले में भी फरार चल रहा था.

यूपी की शामली पुलिस के इस कारनामे ने देहरादून पुलिस की कार्यशैली पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है. सवाल इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि राजधानी देहरादून में एक साथ हुई चैन स्नैचिंग की कई वारदातों ने देहरादून पुलिस की मुस्तैदी की पोल खोल कर रख दी थी.

Tags: Dehradun news, Dehradun police, Shamli news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर