Home /News /uttarakhand /

poor condition of roads worries dehradun residents rainy season localuk nodark

देहरादून की बदहाल सड़कों के लिए 'काल' बनी बारिश, लोग बोले- रोड पर चलने में लगता है डर

Dehradun News: देहरादून में स्मार्ट सिटी का काम चल रहा है, लेकिन चारों तरफ सड़कें खोद दी गई हैं. इससे लोग खासे परेशान हैं. यही नहीं, कई बार तो हादसे भी हो जाते हैं.

रिपोर्ट-हिना आज़मी

देहरादून. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून की सड़कें पहले से खस्ताहाल थीं. वहीं, रही-सही कसर बारिश ने पूरी कर दी. दरअसल बारिश की वजह से शहर की सड़कें और खराब हो गई हैं. शहरवासियों का इन से गुजरना मुश्किल हो गया है. सड़कों पर पड़े गड्ढे लोगों को बीमार कर रहे हैं. वहीं सड़क दुर्घटनाओं की भी आशंका बनी रहती है. जबकि कई दोपहिया वाहन चालक अब तक चोटिल भी हो चुके हैं.

देहरादून निवासी एसी रमोला ने कहा कि यहां सड़कों पर इतने गड्ढे हैं कि चलना मुश्किल है. अक्सर लोग इन गड्ढों के कारण सड़क पर गिर जाते हैं. कई बार चोटिल भी हो जाते हैं. उनका कहना है कि स्मार्ट सिटी का काम अगर एक सिरे से शुरू कर, दूसरे सिरे पर वक्त से खत्म किया जाए, तो ऐसी परेशानी नहीं होगी. यहां तो चारों तरफ सड़कें खोद दी गई हैं.

वहीं, चूना भट्टा निवासी मुदित शर्मा का कहना है कि चूना भट्टा से लेकर सर्वे चौक तक पूरी सड़क खुदी हुई है, जिससे हम लोगों को बहुत दिक्कत होती है. देहरादून शहर में जगह-जगह गढ्ढों के चलते कई तरह की परेशानियां होती हैं.

बीते गुरुवार देहरादून के प्रिंस चौक पर एक शेयरिंग ऑटो बारिश के दौरान जलभराव और खराब सड़कों के चलते पलट गया था. गनीमत रही कि किसी को ज्यादा चोट नहीं आई. जहां एक तरफ ये गड्ढे ऐसे हादसों को दावत देते हैं, वहीं, मरीजों के लिए यह उनकी परेशानियों को बढ़ाने का काम भी करते हैं.

मां शाकुंभरी अस्पताल की गायनेकोलॉजिस्ट पूजा वर्मा का कहना है कि अक्सर सड़कों के गड्ढे गर्भवती महिलाओं के लिए परेशानियां खड़ी करते हैं. ऐसे रास्ते से गुजरने वाली गर्भवती महिलाओं का पेट दर्द बढ़ जाता है. डिलीवरी के समय महिलाओं को दिक्कत हो सकती है. डॉ सुनील ठाकुर का कहना है कि वाहन चालकों को सड़कों के गड्ढों से शारीरिक परेशानियां होती हैं. गड्ढों के कारण चालकों को कमर, गर्दन व पीठ दर्द की शिकायत होती है.

बता दें कि देहरादून के प्रिंस चौक, तहसील चौक, परेड ग्राउंड रोड, सर्वे चौक, डीएल रोड, क्रॉस रोड, माल रोड समेत कई इलाकों की सड़कें पहले से ही खस्ताहाल थीं, वहीं तेज बारिश के दौरान जलभराव के चलते लोग ये सड़कें और टूट गई हैं.

Tags: Dehradun news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर