• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • उत्तराखंड की मंत्री के पति के खिलाफ वारंट पर कांग्रेस ने दिखाए तेवर, टम्टा ने मांगा रेखा आर्य का इस्तीफा

उत्तराखंड की मंत्री के पति के खिलाफ वारंट पर कांग्रेस ने दिखाए तेवर, टम्टा ने मांगा रेखा आर्य का इस्तीफा

कांग्रेस सांसद प्रदीप टम्टा ने उत्तराखंड की मंत्री रेखा आर्य से इस्तीफा मांगा.

कांग्रेस सांसद प्रदीप टम्टा ने उत्तराखंड की मंत्री रेखा आर्य से इस्तीफा मांगा.

महिला एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य के पति के खिलाफ गैर जमानती वॉरंट जारी होने के मामले पर कांग्रेस के सांसद ने प्रतिक्रिया दी और उत्तराखंड चुनावों को लेकर कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा के शेड्यूल के बारे में भी बताया.

  • Share this:

दिल्ली. उत्तराखंड सरकार की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य के पति के खिलाफ हत्या के एक पुराने मामले में गैर ज़मानती वॉरंट जारी होने के बाद उत्तराखंड की राजनीति गर्मा गई है. इस मामले पर उत्तराखंड कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा ने रेखा आर्य से इस्तीफे की मांग की है. उन्होंने ये भी कहा कि अगर मंत्री इस्तीफा नहीं देती हैं, तो मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को चाहिए कि वो उन्हें बर्खास्त करें. इसके साथ ही टम्टा ने कांग्रेस के चुनावी मंथन शिविर के बारे में जानकारियां देते हुए यह भी बताया कि उत्तराखंड चुनावों के सिलसिले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी राज्य के दौरे करेंगे.

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य के पति गिरधारी लाल साहू के ख़िलाफ़ बरेली के बहुचर्चित जैन दंपति हत्याकांड मामले में बरेली कोर्ट में गैर ज़मानती वारंट जारी किया है. इस मामले पर बोलते हुए कांग्रेस राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा ने रेखा आर्य का इस्तीफा मांगा. प्रदीप टम्टा ने कहा, ‘हम चाहते हैं कि इस मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और जब तक रेखा आर्य मंत्री पद पर हैं, निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती. या तो आर्य खुद इस्तीफा दें या मुख्यमंत्री अपनी ईमानदार छवि साबित करें और उन्हें मंत्रिमंडल से हटा दें.’

ये भी पढ़ें : अरविंद केजरीवाल रविवार को पहुंचेंगे उत्तराखंड? क्या फिर करेंगे कोई बड़ा ऐलान?

uttarakhand news, uttarakhand election, congress vs bjp, uttarakhand murder case, uttarakhand politics, उत्तराखंड न्यूज़, उत्तराखंड चुनाव, कांग्रेस बनाम भाजपा, उत्तराखंड हत्याकांड

रेखा आर्य के पति गिरधारी लाल साहू के खिलाफ 1990 के एक हत्याकांड में वॉरंट जारी हुआ है.

‘कई आरोप हैं मंत्री के पति पर’
इसके अलावा प्रदीप टम्टा ने ये भी आरोप लगाया कि रेखा वर्मा के पति पर बहुत सारे मामलों में आरोप हैं लेकिन उनके खिलाफ किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं हो रही. ‘क्या उनको सरकार का संरक्षण मिला हुआ है? क्या उनको कोई बचा रहा है?’ ये सवाल पूछते हुए टम्टा ने कहा कि इसके लिए खुद मुख्यमंत्री को भी मामले की गंभीरता देखते हुए इन सब चीजों की जांच करानी चाहिए.

ये भी पढ़ें : मंत्री रेखा आर्य के पति पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, क्या है 31 साल पुराना केस?

राज्य में 4 परिवर्तन यात्राएं निकालेगी कांग्रेस
मंत्री पति के मामले में प्रतिक्रिया देने के साथ ही, कांग्रेस के तीन दिवसीय मंथन पर प्रदीप टम्टा ने कहा कि विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर महत्वपूर्ण चर्चा हुई. कांग्रेस 20 तारीख से उत्तराखंड में परिवर्तन यात्रा का आयोजन करेगी. यह यात्रा खटीमा विधानसभा से शुरू होगी. पूरे राज्य में कांग्रेस पार्टी 4 परिवर्तन यात्रा निकालेगी. टम्टा ने कहा कि राहुल और प्रियंका गांधी भी उत्तराखंड का चुनावी दौरा करेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज