उत्तराखंड-यूपी सीमा पर बनती और बिकती है अवैध शराब : प्रीतम सिंह

प्रीतम सिंह, प्रदेश अध्यक्ष, कांग्रेस
प्रीतम सिंह, प्रदेश अध्यक्ष, कांग्रेस

उत्तराखंड के रुड़की में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि लाइसेंसधारी शराब दुकान के लोगों ने यूपी-उत्तराखंड की बॉर्डर पर अवैध शऱाब बिकने की जानकारी संबंधित विभाग को दी थी, मगर पुलिस ने इसका संज्ञान नहीं लिया.

  • Share this:
उत्तराखंड के रुड़की में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह का कहना है कि उन्हें रुड़की के लोगों ने बताया कि यूपी और उत्तरखंड की सीमा पर अवैध शराब बनती और बिकती है. उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी पुलिस और आबकारी विभाग को थी. यदि समय रहते आबकारी विभाग चौकस होता तो ऐसी घटना नहीं घटती. इतने लोगों की जान नहीं जाती. उन्होंने कहा कि यह बहुत ही गंभीर विषय है और सरकार को इस पर तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए. साथ ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि ऐसे समय में जो व्यवस्थाएं होनी चाहिए थींं, उसमें प्रशासन पूरी तरह से विफल रहा. उन्होंने कहा कि उस वक्त वे रुड़की में ही थे. लोग अपने परिजनों की लाशें ई-रिक्शा और टेम्पो से लेकर आ रहे थे.

प्रीतम सिंह ने कहा कि लाइसेंसधारी शराब दुकान के लोगों ने यूपी-उत्तराखंड की बॉर्डर पर अवैध शऱाब बिकने की जानकारी संबंधित विभाग को दी थी, मगर पुलिस ने इसका संज्ञान नहीं लिया. उन्होंने कहा कि अब घटना घटने के बाद आबकारी विभाग से जुड़े लोगों को निलंबित करने का काम किया जा रहा है.

प्रीतम सिंह ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए मुआवजा देने की मांग की ताकि गरीब परिवार अपने पांव पर फिर से खड़े हो सकें.

(दिल्ली से राजीव तिवारी की रिपोर्ट)


ये भी देखें - VIDEO: जहरीली शराब मामले में पीड़ितों का अस्पताल पहुंचना जारी



ये भी पढ़ें - जहरीली शराब कांड: यूपी और उत्‍तराखंड ने बनाई संयुक्‍त जांच टीम : सीएम रावत

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज