क्या सबको एडजस्ट कर बनेगी टीम प्रीतम... कांग्रेस के अंदर अटकलें तेज

सूत्रों का दावा है कि नई कमेटी 110 से 120 सदस्यों की होगी पर प्रीतम सिंह अभी खुलकर कुछ कहना नहीं चाहते.
सूत्रों का दावा है कि नई कमेटी 110 से 120 सदस्यों की होगी पर प्रीतम सिंह अभी खुलकर कुछ कहना नहीं चाहते.

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय कहते हैं कि अगर अगर हाल बीते ढाई साल जैसा रहा तो कुछ नहीं बदलने वाला.

  • Share this:
देहरादून. कड़ाके की ठंड के बीच कांग्रेस प्रदेश कार्यालय (Congress State office) में राजनीति सरगर्मी तेज़ है. कांग्रेस की पुरानी प्रदेश कमेटी (PCC) भंग होने के बाद अब इंतज़ार नई कमेटी का हो रहा है पर सवाल है कि टीम प्रीतम (Pritam singh) का साइज़ क्या होगा? यहां मामला पार्टी के विभिन्न गुटों के बीच एडजस्टमेंट का है और इसी नई टीम के भरोसे प्रीतम सिंह को 2022 का चुनाव लड़ना और जीतना है. इधर हर कार्यकर्ता इस कोशिश में है कि किसी तरह नई प्रदेश कमेटी में जगह मिल जाए.

10 दिन में हो जाएगा टीम प्रीतम का ऐलान

खबर है कि प्रीतम सिंह की नई टीम का ऐलान 10 दिन के अंदर हो जाएगा और इंदिरा, हरीश, किशोर के समर्थकों को भी एडजस्ट किया जाएगा. सूत्रों का दावा है कि नई कमेटी 110 से 120 सदस्यों की होगी पर प्रीतम सिंह अभी खुलकर कुछ कहना नहीं चाहते.



प्रीतम सिंह की नई टीम पर मुहर दिल्ली से लगेगी पर काम उत्तराखंड के कार्यकर्ताओं को करना है. नेता विपक्ष इंदिरा हृदयेश कहती हैं कि नई टीम में ऐसे पुराने नेताओं को जगह दी गई है जिन्होंने पार्टी के लिए संघर्ष किया है. ऐसे लोगों को शामिल किया गया है जिन्होंने पहले पार्टी का नेतृत्व किया है.
किशोर की आशंकाएं

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय नई टीम को लेकर आशंकाएं जता देते हैं. वह कहते हैं कि अगर सभी को साथ लेकर चलेंगे, जिसका जितना योगदान है उतनी जगह देंगे तो 2022 में कांग्रेस इस स्थिति में होगी कि बीजेपी को टक्कर दे पाए. साथ ही वह कहते हैं कि अगर अगर हाल बीते ढाई साल जैसा रहा तो कुछ नहीं बदलने वाला.

प्रदेश कांग्रेस की नई कमेटी 50 सदस्यों की होगी, सौ की या डेढ़ सौ की इससे ज़्यादा फ़र्क एडस्टमेंट और एकजुटता से पड़ने वाला है. नई कार्यकारिणी में प्रीतम सिंह, हरीश रावत, इंदिरा हृदयेश और किशोर उपाध्याय का रोल अहम होगा. इन्हीं की एकजुटता और एडजस्टमेंट से तय होगा कि 2022 में कांग्रेस जीतेगी या नहीं.

ये भी देखें

उत्तराखंड कांग्रेस लोकसभा चुनाव में हार की समीक्षा करेगी

दिग्‍गज नेताओं की वजह से उत्तराखंड में 'डूब' रही है कांग्रेस, जानिए क्‍यों?

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज