मुसीबत अभी बाक़ी है... कुमाऊं में 24 घंटे भारी बारिश का अलर्ट

आपदा प्रबंधन विभाग को भी सतर्क रहने को कहा गया है ताकि ज़्यादा बारिश से पैदा होने वाली दिक्कतों का सामना समय रहते किया जा सके.

Bharti Saklani | News18 Uttarakhand
Updated: August 19, 2019, 5:17 PM IST
मुसीबत अभी बाक़ी है... कुमाऊं में 24 घंटे भारी बारिश का अलर्ट
देहरादून स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिकों ने अगले 24 घंटे के लिए कुमाऊं में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.
Bharti Saklani
Bharti Saklani | News18 Uttarakhand
Updated: August 19, 2019, 5:17 PM IST
देहरादून स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिकों ने अगले 24 घंटे के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है. बारिश पूरे प्रदेश में होनी है लेकिन कुमाऊं के कुछ इलाक़ों में यह ज़्यादा हो सकती है. कुमाऊं में पहाड़ी नालों के उफ़ान में आने से पहले ही कई रास्ते बंद हैं और गाड़ियां बह गई हैं. पिथौरागढ़ में रास्ते बहने की ख़बरें हैं और लोग जान जोखिम में डालकर यात्रा कर रहे हैं. ऐसे में आज-कल होने वाली बारिश से मुसीबत और बढ़ सकती है.

तीन ज़िलों के लिए चेतावनी 

गढ़वाल के बाद अब कुमाऊं मंडल में आसमान से आफत बरस सकती है. देहरादून मौसम विज्ञान केंद्र ने कुमाऊं में अगले 24 घंटों के लिए अलर्ट जारी किया है. अगले 24 घंटे में चम्पावत, पिथौरागढ़, नैनीताल के इलाकों में ऑरेन्ज अलर्ट जारी करते हुए मौसम केंद्र ने सतर्क रहने को कहा है.

मौसम वैज्ञानिक एमएम सकलानी ने बताया कि पूरे प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश तो हो सकती है लेकिन कुमाऊं में बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. कुमाऊं के तीन ज़िलों में मौसम विज्ञान केंद्र ने भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

मौसम वैज्ञानिक सकलानी के अनुसार आपदा प्रबंधन विभाग को भी सतर्क रहने को कहा गया है ताकि ज़्यादा बारिश से पैदा होने वाली दिक्कतों का सामना समय रहते किया जा सके.

ये भी पढ़ें:

अब तक 17 जानें लील गई उत्तरकाशी में आई दैवीय आपदा... कई लोग लापता 
Loading...

हिमाचल-हरियाणा में बने मॉनसून सर्कुलेशन की वजह से आई उत्तरकाशी में आफ़त 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 5:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...