होम /न्यूज /उत्तराखंड /Dehradun: ट्रैफिक जाम का सबब बनी रेडलाइट, जनता गुस्से से लाल, SSP बोले आदत पड़ जाएगी

Dehradun: ट्रैफिक जाम का सबब बनी रेडलाइट, जनता गुस्से से लाल, SSP बोले आदत पड़ जाएगी

देहरादून: ट्रैफिक जाम का सबब बनी रेड लाइट.

देहरादून: ट्रैफिक जाम का सबब बनी रेड लाइट.

Dehradun News: एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने स्मार्ट सिटी के अधिकारियों से मीटिंग कर शहर के सभी चौक चोराहों पर ट्रैफिक सिग्न ...अधिक पढ़ें

देहरादून. राज्य की राजधानी में जनता को ट्रैफिक समस्या (Traffic Problem) से जूझना पड़ रहा है. अधिकारियों के नए-नए आइडिया अब जनता की परेशनियां बढ़ा रहे हैं. एसएसपी जन्मेजय खंडूरी (SSP Janmejay Khanduri) ने जिले की कमान संभालते ही शहर के लोगों को जाम की समस्या से निजात दिलाने की बात कही थी. कप्तान ने स्मार्ट सिटी के अधिकारीयों से मीटिंग कर शहर के सभी चौक चोराहों पर ट्रैफिक सिग्नल लाइट को दुरुस्त करवाने के साथ नई लाइटों को लगाने की बात कही थी. अब यही लाईट जनता की परेशनियों का सबब बन रही हैं. लोग इन लाइटों से होने वाली परेशानियां गिना रहे हैं.

दरअसल, आम जनता की सहूलियत और ट्रैफिक पर नियंत्रण रखने के लिए चौक चोरहों पर ट्रैफिक सिग्नल लाइट लगाईं जाती है, लेकिन इन दिनों राजधानी देहरादून में इन लाइटों के चलते आम जनता त्रस्त है. लोग प्रशासन से गुहार लगा रहे हैं कि इन लाइटों में जनता को रेंगने में मजबूर न किया जाए. इन लाइटों का जो समय है वो ट्रैफिक को देखते हुए हो. साथ ही लोगों का कहना है कि इन लाइटों की वजह से उनके साथ छिनैती जैसा अपराध भी हो रहा है. वहीं इन लाइटों पर अधिवक्ता अंजली का कहना है कि आये दिन इन रेड लाईट से परेशनी बढने लगी हैं. कुछ दिन पहले वो एक लाईट पर खड़ी थीं तो उनका पर्स किसी अनजान व्यक्ति द्वारा उठा लिया गया था. ऑटो ड्राइवर रिषभ का कहना है कि इन लाइटों की वजह से लम्बा लम्बा जाम लगने लगा है और जिन इलाकों में आराम से ट्रैफिक निकलता था अब उन इलाकों में भी जाम में रेंग रेंग कर गाड़ियां निकलती हैं.

गौरतलब है कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर में हर 10 से 50 मीटर की बीच एक ट्रैफिक सिग्नल लाईट देखने को मिल रही है. इन लाइटों से अब आम जनता त्रस्त होने लगी है. जनता सवाल उठाते हुए कह रही है कि इन सिग्नल लाइटों में लगे टाइमर से अब जनता को जाम के झाम में फसना पड़ रहा है और प्रशासन से एक बार फिर इन लाइटों पर नजर दौड़ाने की बात कही जा रही है. एसएसपी जन्मेजय खंडूरी का कहना है कि जनता की अभी आदत में लाइटें नहीं हैं. जैसे आदत में आएंगी तो सब ठीक हो जायेगा.

Tags: Dehradun news, SSP Janmejay Khanduri, Traffic Jam, Traffic Light, Uttarakhand news, Uttarakhand Traffic Police, देहरादून

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें