होम /न्यूज /उत्तराखंड /Uttarakhand Cabinet : शपथ लेते ही धामी कैबिनेट कर सकती है मंथन, पहली बैठक का ये है खास एजेंडा

Uttarakhand Cabinet : शपथ लेते ही धामी कैबिनेट कर सकती है मंथन, पहली बैठक का ये है खास एजेंडा

पुष्कर धामी और उनकी कैबिनेट बुधवार को शपथ ग्रहण करेगी.

पुष्कर धामी और उनकी कैबिनेट बुधवार को शपथ ग्रहण करेगी.

Uttarakhand New Government : देहरादून का परेड ग्राउंड दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है और सुरक्षा (Security Arrangements) ...अधिक पढ़ें

देहरादून. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के तौर पर पुष्कर धामी और उनकी कैबिनेट का शपथ ग्रहण समारोह राजधानी स्थित परेड ग्राउंड (Parade Ground) में बुधवार दोपहर होगा और उसके बाद कैबिनेट की पहली बैठक जल्द हो सकती है. सूत्रों के मुताबिक कैबिनेट की पहली बैठक की तैयारी चल रही है, जिसमें कॉमन सिविल कोड (Uniform Civil Code) और नयी विधानसभा के पहले सत्र (Assembly Session) के बारे में महत्वपूर्ण बातें तय करने को लेकर एजेंडा रखा गया है. 23 मार्च की दोपहर 3.30 बजे शपथ ग्रहण समारोह के बाद नयी धामी सरकार (Dhami Government) इस बैठक में विधानसभा सत्र की तारीखें तय कर सकती है.

सूत्रों की मानें तो शपथग्रहण के कुछ ही घंटों बाद पहली कैबिनेट की बैठक की तैयारी है. सूत्रों के हवाले से यह भी खबर है कि इस बैठक में कॉमन सिविल कोड का प्रस्ताव लाया जा सकता है. बैठक में इसे लेकर हाईपावर कमेटी बनाए जाने की कवायद भी की जा सकती है. बीते सोमवार को धामी को मुख्यमंत्री बनाए जाने की घोषणा हुई थी और उसके बाद पहली बार मीडिया से मुखातिब हुए धामी ने कहा भी था कि यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू किया जाना उनकी पहली प्राथमिकताओं में शुमार होगा.

तीन दिनों का होगा विधानसभा सत्र!

इस कैबिनेट बैठक में विधानसभा सेशन बुलाने पर भी मुहर लगाई जा सकती है. 27 मार्च से विधानसभा का बजट सत्र बुलाया जा सकता है और नयी विधानसभा का पहला सत्र 27, 28 और 29 मार्च यानी तीन दिनों का हो सकता है. इससे पहले इस बात को लेकर भी चर्चा है कि धामी कैबिनेट में कौन से चेहरे होंगे. कम से कम तीन चेहरे पुरानी कैबिनेट से अलग होंगे ही, पांच बदलाव भी हो सकते हैं और कैबिनेट में युवा व अनुभवी चेहरों का संतुलन भी दिख सकता है.

" isDesktop="true" id="4094027" >

गौरतलब है कि बुधवार को होने जा रहे शपथ ग्रहण कार्यक्रम में मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, हरियाणा के सीएम मनोहरलाल खट्टर, हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर समेत कई बीजेपी शासित राज्यों के नेता पहुंच सकते हैं. इनके अलावा, देहरादून के परेड ग्राउंड में भव्य समारोह की तैयारी है, जिसमें राज्य के प्रमुख साधु संत और बुद्धिजीवियों को भी न्योता दिया गया है.

Tags: Cabinet meeting, Pushkar Singh Dhami, Uttarakhand CM

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें