Home /News /uttarakhand /

काशी में धामी : CM कॉन्क्लेव में शरीक होने पहुंचे उत्तराखंड के सीएम, पत्नी समेत किए बाबा विश्वनाथ के दर्शन

काशी में धामी : CM कॉन्क्लेव में शरीक होने पहुंचे उत्तराखंड के सीएम, पत्नी समेत किए बाबा विश्वनाथ के दर्शन

भाजपा के अन्य मुख्यमंत्रियों के साथ पुष्कर सिंह धामी.

भाजपा के अन्य मुख्यमंत्रियों के साथ पुष्कर सिंह धामी.

CM Conclave in Kashi : यूपी में काशी विश्वनाथ के विकास (Kashi Vishwanath Corridor Project) के मद्देनज़र हो रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने मुख्यमंत्रियों के सम्मेलन से पहले पीएम से मुलाकात भी की और बाबा विश्वनाथ (Baba Vishwanath) के दर्शन किए. इस मौके पर धामी ने कहा कि पीएम के निर्देशन में केदारपुरी (Kedarpuri Development) का भी बेहतरीन विकास हुआ है और वहां 400 करोड़ रुपये की लागत से पुनर्निर्माण कार्य हो रहे हैं. धामी ने कहा कि उन्होंने बाबा विश्वनाथ से देश और प्रदेश के भले की प्रार्थना की.

अधिक पढ़ें ...

    देहरादून/वाराणसी. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उत्तर प्रदेश के वाराणसी में मुख्यमंत्रियों के कॉन्क्लेव में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे, लेकिन उससे पहले उन्होंने बाबा काशी विश्वनाथ के दर्शन किए. इस दौरान धामी के साथ उनकी पत्नी गीता धामी भी मौजूद थीं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर प्रोजेक्ट के लोकार्पण के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी ने अपनी सरकारों वाले राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उप मुख्यमंत्रियों को एक मंच पर बुलाकर बैठक की. काशी विश्वनाथ प्रोजेक्ट के फेज़ 1 का उद्घाटन प्रधानमंत्री के हाथों होने के अवसर के साक्षी बनने के लिए भाजपा के तमाम मुख्यमंत्री भी काशी विश्वनाथ पहुंचे.

    उप्र और उत्तराखंड दोनों ही राज्यों में विधानसभा चुनाव अगले साल की शुरुआत में ही होने हैं इसलिए इन दोनों ही राज्यों में विकास परियोजनाओं के ताबड़तोड़ शुभारंभ हो रहे हैं. बीते 4 दिसंबर को देहरादून में बड़ी जनसभा के बाद काशी में प्रधानमंत्री का भव्य कार्यक्रम हुआ. तमाम मुख्यमंत्रियों के सम्मेलन से पहले सीएम धामी अपनी पत्नी के साथ काशी विश्वनाथ के दर्शन के लिए पहुंचे, तब मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि यूपी और उत्तराखंड ही नहीं, बल्कि देश भर में पीएम मोदी के नेतृत्व में धार्मिक भावना और स्थलों का विकास जमकर हो रहा है.

    कई मुख्यमंत्री पहुंचे काशी
    उत्तराखंड के सीएम धामी के अलावा मुख्यमंत्री कॉन्क्लेव में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत, हिमाचल प्रदेश के सीमए जयराम ठाकुर, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल, अरुणाचल के सीएम प्रेमा खांडू जैसे कई नेता दिखाई दिए. जिस काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के उद्घाटन अवसर पर यह कॉन्क्लेव हुई, वह 339 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट है, जिसके तहत कई भवन बनने हैं.

    फेज़ 1 के तहत 23 भवनों का लोकार्पण किया जाएगा. काशी आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधाओं के लिए इस कॉम्प्लेक्स में यात्री सुविधा केंद्र, वैदिक केंद्र, मुमुक्षु भवन, भोगशाला, सिटी म्यूज़ियम, भोजन गृह, वीथिकाओं आदि जैसी सुविधाएं दी जाएंगी.

    Tags: Kashi Vishwanath Corridor Inauguration, Pushkar Singh Dhami, Uttarakhand news, Varanasi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर