Home /News /uttarakhand /

pushkar singh dhami files nomination for champawat assembly by elections nodark

Champawat Bypoll: नामांकन दाखिल करने के बाद बोले धामी- मैं चंपावत के लोगों की सेवा के लिए तैयार


पुष्‍कर सिंह धामी ने चंपावत विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन कर दिया है.

पुष्‍कर सिंह धामी ने चंपावत विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन कर दिया है.

Champawat Bypoll:उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि मैं चंपावत के लोगों की सेवा करने के लिए तैयार हूं. इस क्षेत्र में विकास ही मुद्दा है.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि चंपावत की महान जनता ने आम चुनाव में कैलाश सिंह गहतोड़ी को प्रचंड बहुमत से जिताया. मैंने आज यहां से प्रत्याशी के रूप में नामांकन भरा है. हमारे यहां बहुत संभावनाएं हैं. पर्यटन, बागवानी, शिक्षा सभी क्षेत्रों में आगे बढ़े इसके लिए हम काम करेंगे.

इसके साथ उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि मैंने आज कैलाश सिंह गहतोड़ी की उपस्थिति में नामांकन किया है. उन्‍होंने कहा कि मैं चंपावत के ग्रामीण इलाकों के रहने वाले लोगों को बेहतर रोड और इंटरनेट कनेक्‍टिविटी के साथ रोजगार उपलब्‍ध कराने पर काम करूंगा. मैं चंपावत के लोगों की सेवा करने के लिए तैयार हूं. इस क्षेत्र में विकास ही मुद्दा है. इसके साथ धामी ने कहा, ‘यह मेरा सौभाग्य है कि मां बाराही, मां पूर्णागिरि, गोल्ज्यू देवता और बाबा गोरखनाथ की भूमि से मुझे चुनाव लड़ने का अवसर मिल रहा है. चंपावत के देवतुल्य जनता से मुझे जिस प्रकार का प्रेम व स्नेह मिला है, उसका धन्यवाद करने हेतु मेरे पास शब्द नहीं है. इसके साथ कहा कि मुख्य सेवक का दायित्व मिलने के बाद मैंने प्रदेश की हर विधानसभा में जाने का प्रयास किया और उत्तराखंड की देवतुल्य जनता ने भाजपा को 47 सीटें देकर इतिहास बनाने का कार्य किया.

भाजपा ने धामी और कांग्रेस ने निर्मला गहतोड़ी पर खेला दांव
भारतीय जनता पार्टी की तरफ चंपावत उपचुनाव के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ताल ठोक रहे हैं. वहीं, कांग्रेस ने निर्मला गहतोड़ी को मैदान में उतारा है. वह कांग्रेस की सीनियर महिला नेता हैं, जिनकी उम्र करीब 60 साल है. वह 2 बार चंपावत में कांग्रेस की जिलाध्यक्ष रह चुकी हैं. इसके अलावा हरीश रावत सरकार में राज्य महिला सशक्तिकरण परिषद की उपाध्यक्ष रह चुकी हैं. वह ब्राह्मण जाति से ताल्लुक रखती हैं. कांग्रेस को उम्‍मीद है कि उसे ब्राह्मणों के साथ महिलाओं का साथ मिलेगा.

वैसे चंपावत सीट की बात करें तो इस पर 2002 में कांग्रेस, 2007 में बीजेपी, 2012 में कांग्रेस, 2017 में बीजेपी और 2022 में बीजेपी चुनाव जीती है. हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी के कैलाश गहतोड़ी ने कांग्रेस के हेमेश खर्कवाल को हराया था.

जबकि समाजवादी पार्टी ने मनोज कुमार भट्ट उर्फ ललित मोहन भट्ट को प्रत्याशी घोषित किया है. भट्ट पिथौरागढ़ से समाजवादी पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं और वे टैक्सी यूनियन के नेता भी हैं.

Tags: Pushkar Singh Dhami, Uttarakhand BJP, Uttarakhand news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर