Home /News /uttarakhand /

pushpa munjial has declaring ownership of all her property in name of congress mp rahul gandhi nodark

उत्तराखंड: 80 साल की पुष्पा मुन्जियाल ने अपनी पूरी संपत्ति राहुल गांधी के नाम की, जानें क्‍या बताई वजह?

देहरादून की रहने वाली पुष्पा मुन्जियाल सरकारी स्‍कूल में शिक्षिका रही हैं.

देहरादून की रहने वाली पुष्पा मुन्जियाल सरकारी स्‍कूल में शिक्षिका रही हैं.

Pushpa Munjial-Rahul Gandhi: उत्तराखंड के देहरादून से एक बड़ी खबर सामने आयी है. दरअसल 80 वर्षीय पुष्पा मुन्जियाल ने अपनी सारी संपत्ति कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नाम करते हुए एक अदालत में वसीयतनामा पेश किया है. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि गांधी परिवार ने देश की आजादी से लेकर आज तक हमेशा आगे बढ़कर देश के लिए अपनी सर्वोच्च कुर्बानी दी है.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आयी है. दरअसल देहरादून निवासी एक बुजुर्ग महिला ने सोमवार को अपनी सारी संपत्ति कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नाम करते हुए एक अदालत में वसीयतनामा पेश किया है. वसीयतनामा में अपनी संपत्ति का पूरा ब्यौरा देते हुए 80 वर्षीय पुष्पा मुन्जियाल (Pushpa Munjial) ने न्यायालय से अनुरोध किया कि उनके बाद उनकी पूरी संपत्ति का मालिकाना हक राहुल गांधी को सौंप दिया जाए.

वहीं, इस बाबत देहरादून महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लालचंद शर्मा ने बताया कि बाद में मुन्जियाल ने संपत्ति का वसीयतनामा प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष प्रीतम सिंह को उनके यमुना कॉलोनी स्थित आवास पर सौंप दिया.

इस वजह से राहुल गांधी के नाम किया वसीयतनामा
पूर्व में एक सरकारी स्कूल की शिक्षिका रहीं मुन्जियाल का कहना है कि उन्होंने राहुल गांधी के विचारों से अत्यधिक प्रभावित होने के कारण अपनी संपत्ति उनके नाम की है. उन्‍होंने कहा कि गांधी परिवार ने देश की आजादी से लेकर आज तक, हमेशा आगे बढ़कर देश के लिए अपनी सर्वोच्च कुर्बानी दी है.

साथ ही उन्होंने कहा, ‘चाहे इंदिरा गांधी हों या चाहे राजीव गांधी, उन्होंने देश की एकता और अखंडता के लिए अपने प्राणों की कुर्बानी दी. जबकि सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी ने देश सेवा के लिए अपने को समर्पित कर दिया है.’

बुजुर्ग महिला ने यह भी कहा कि उनके पिता के देश के प्र​थम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू से भी करीबी संबंध रहे थे. जानकारी के मुताबिक, जीवन भर अविवाहित रहीं 80 वर्षीय पुष्पा मुन्जियाल फिलहाल देहरादून के प्रेमधाम वृद्धाश्रम में रह रही हैं. वहीं, मुन्जियाल ने कोर्ट में अपनी संपत्ति की पूरी जानकारी देते हुए राहुल गांधी के नाम वसीयतनामा प्रस्तुत करते हुए कहा कि कि मेरे देहांत के बाद मेरी पूरी संपत्ति का मालिकाना हक उन्हें सौंप दिया जाए.

Tags: Congress leader Rahul Gandhi, Dehradun news, Uttarakhand Congress

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर