Home /News /uttarakhand /

pyari pahadan restaurant is serving pahadi cuisine know full story localuk

Dehradun: बेहद लजीज हैं पहाड़ के ये व्‍यंजन, 'प्यारी पहाड़न' में इनका स्‍वाद नहीं चखा तो अधूरी है यात्रा

Pyari Pahadan Restaurant in Dehradun: देहरादून के कारगी क्षेत्र के बंजारावाला में प्यारी पहाड़न रेस्टोरेंट है, जो कि पहाड़ी व्‍यंजनों के लिए पहचान रखता है. इस रेस्‍टोरेंट में झंगोरे की खीर, कंडाली का साग, गहत की दाल के पराठे, मंडुवे की रोटी सहित तमाम पहाड़ी व्‍यंजन परोसे जाते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    (रिपोर्ट-हिना आज़मी)

    देहरादून. राजधानी देहरादून के कारगी क्षेत्र के बंजारावाला में प्यारी पहाड़न रेस्टोरेंट (Pyari Pahadan Restaurant in Dehradun) स्थित है. इस रेस्टोरेंट में उत्तराखंड के पहाड़ी व्यंजन परोसे जाते हैं. अगर आप देहरादून में रहते हैं और पहाड़ी खाने को मिस कर रहे हैं, तो प्यारी पहाड़न रेस्टोरेंट में आ सकते हैं, जहां झंगोरे की खीर, कंडाली का साग, गहत की दाल के पराठे, मंडुवे की रोटी, मंडुवे की मिठाई जैसे लजीज पकवान लाजवाब स्वाद के साथ परोसे जाते हैं.

    महिलाओं को प्रेरित कर रहीं ‘प्यारी पहाड़न’ की मालकिन प्रीति ने बताया कि इस रेस्टोरेंट को उन्होंने पहाड़ी पकवानों को प्रोत्साहित करने के लिए आगे बढ़ाया, ताकि अन्य राज्यों की तरह उत्तराखंड के खानपान को बढ़ावा मिल सके. इसके साथ उन्‍होंने बताया कि वह पौड़ी गढ़वाल से हैं और पर्वतीय इलाकों की महिलाओं को ऐसे काम के लिए प्रोत्साहित करती हैं. प्रीति के मुताबिक, उन्होंने बीटेक किया है लेकिन अपनी संस्कृति और खानपान को देश-विदेश तक पहुंचाने के लिए उन्होंने प्यारी पहाड़न रेस्टोरेंट की शुरुआत की.

    नाम को लेकर विवादों में रहा रेस्टोरेंट
    बता दें कि रेस्टोरेंट खुलते ही इसके नाम को लेकर विवाद हुआ था. प्रीति को कई नेताओं व अन्य क्षेत्रों से जुड़ी हस्तियों का समर्थन भी मिला था. हाल ही में प्रीति ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) को पत्र लिखकर सरकारी स्कूलों में मिड डे मील के रूप में हफ्ते में एक बार पहाड़ी खाने को परोसने की अपील की थी. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की युवा पीढ़ी को अपने खानपान से प्यार होना चाहिए, इसके लिए उनका बचपन से ही अपने खानपान से जुड़ाव होना जरूरी है.

    कैसे पहुंचे प्यारी पहाड़न रेस्टोरेंट?
    देहरादून में आईएसबीटी से लगभग दो किलोमीटर की दूरी पर कारगी चौक से होते हुए बंजारावाला जाने पर आप प्यारी पहाड़न रेस्टोरेंट पहुंच जाएंगे. जबकि आप मोबाइल नंबर 8006764443 पर भी संपर्क कर सकते हैं.

    pyari pahadan restaurant

     

    Tags: Dehradun Latest News, Dehradun news, Food business, Pushkar Singh Dhami

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर