लाइव टीवी

मित्र पुलिस पर सवाल... ठेली वाले पर थर्ड डिग्री के इस्तेमाल का आरोप, DG (L&O) ने दिए जांच के आदेश

satendra bartwal | News18 Uttarakhand
Updated: October 11, 2019, 4:27 PM IST
मित्र पुलिस पर सवाल... ठेली वाले पर थर्ड डिग्री के इस्तेमाल का आरोप, DG (L&O) ने दिए जांच के आदेश
सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो में करनपुर चौकी में एक पुलिसकर्मी एक युवती को बाहर जाने को कहते नज़र आ रहे हैं.

सोशल मीडिया (Social Media) में दावा किया जा रहा है कि पुलिसकर्मी (Policeman) ने युवती को अपशब्द भी कहे हैं हालांकि न्यूज़ 18 को उपलब्ध वीडियो में ऐसा कुछ नहीं सुनाई दे रहा.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड पुलिस (Uttarakhand News) की छवि तुलनात्मक रूप से और बर्ताव आमतौर पर खराब नहीं रहता लेकिन कभी-कभी यह मित्र पुलिस (Mitra Police) भी विवादों में आ जाती है. उत्तराखंड के सोशल मीडिया (Social Media) में देहरादून पुलिस (Dehradun Police) का एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है जिसमें एक पुलिसकर्मी एक युवती के शिकायत करने पर उन्हें चौकी से बाहर जाने को कहते दिख रहे हैं. सोशल मीडिया में दावा किया जा रहा है कि पुलिसकर्मी ने युवती को अपशब्द भी कहे हैं हालांकि न्यूज़ 18 को उपलब्ध वीडियो में ऐसा कुछ नहीं सुनाई दे रहा. आला अधिकारियों ने इस मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं.

वायरल वीडियो 

बता दें कि गुरुवार को उत्तराखंड के सोशल मीडिया में यह वीडियो वायरल हो रहा है. देहरादून के करनपुर चौकी में यह वीडियो बनाया गया है. इसमें चौकी में बैठे पुलिसकर्मी से एक युवती पूछ रही है कि उन्होंने उस युवती के पिता पर हाथ क्यों उठाया. पुलिसकर्मी उसे तमीज से बात करने की बात कहते हैं और वीडियो बनता देख चौकी से बाहर कर देते हैं.



चौकी में दोनों ही पक्ष ऊंची आवाज़ में बात करते सुने जा सकते हैं. वीडियो में बाद में किसी व्यक्ति के शरीर पर पीटे जाने की वजह से पड़े निशान भी दिखाए जा रहे हैं.

dehradun police viral video, यह मामला देहरादून की करनपुर चौकी का है.
यह मामला देहरादून की करनपुर चौकी का है.


दशहरे की भीड़ में लगी थी ठेली 
Loading...

बताया जा रहा है कि यह मामला दशहरे मेले से जुड़ा है. परेड ग्राउंड में लगे दशहरे मेले में भारी भीड़ की संभावना को देखते हुए पुलिस ने गाड़ियों तक को बाहर रोक दिया था और ठेलियों का प्रवेश भी बंद था. इसी दौरान पुलिस ने एक ठेली संचालक को ठेली हटाने को बोला और बात बढ़ने पर उसे करनपुर चौकी के हवालात में डाल दिया था. ठेली संचालक ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने उसकी पिटाई भी की थी.

इसके बाद ठेलीवाले की बेटी करनपुर चौकी पहुंची थी और उसने सवाल पूछते हुए वीडियो बनाया था जिसे सोशल मीडिया में शेयर किया गया.

जांच के आदेश 

इस बारे में सवाल पूछे जाने पर उत्तराखंड के डीजी (कानून-व्यवस्था) अशोक कुमार ने कहा कि शुरुआती जानकारी यह मिली है कि भारी भीड़ में व्यवस्था बनाए रखने के दौरान बाधा पहुंचाने पर ठेली चालक को डिटेन किया गया था. अब उन्होंने एसएसपी को इस मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं.

ये भी देखें: 

VIDEO: देहरादून में सड़क पर हनुमान चालीसा, पुलिस और लोगों के बीच हुई झड़प

.....ऐसे तो पुलिस कर चुकी ईमानदारी से काम

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 2:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...