देवभूमि से राहुल गांधी ने मोदी सरकार को बेरोजगारी, कर्जमाफी, राफेल सहित कई मुद्दों पर घेरा

राहुल गांधी ने आज देवभूमि से लोकसभा चुनाव प्रचार का आगाज करते हुए मोदी सरकार पर कई सारे आरोप लगाए. उन्होंने बेरोजगारी, किसानों के कर्ज व राफेल डील को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा.

News18 Uttarakhand
Updated: March 16, 2019, 3:34 PM IST
देवभूमि से राहुल गांधी ने मोदी सरकार को बेरोजगारी, कर्जमाफी, राफेल सहित कई मुद्दों पर घेरा
देहरादून - कांग्रेस में शामिल होने पर राहुल गांधी ने बीसी खंडूड़ी के पुत्र मनीष खंड़ूड़ी का स्वागत किया.
News18 Uttarakhand
Updated: March 16, 2019, 3:34 PM IST
राहुल गांधी ने आज देवभूमि से लोकसभा चुनाव प्रचार का आगाज करते हुए मोदी सरकार पर कई सारे आरोप लगाए. उन्होंने बेरोजगारी, किसानों के कर्ज व राफेल डील को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने नोटबंदी और लोगों के खातों में वादे के मुताबिक 15 लाख रुपये नहीं डाले जाने पर भी पीएम मोदी को घेरा. राहुल गांधी ने सेना से अपना संबोधन शुरू किया और कहा कि हर फोर्स में उत्तराखंड के जवान दिखाई देते हैं और रोज सीमा की रक्षा करते हैं. उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले की खबर मिलते ही उन्होंने अपने सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए, लेकिन पीएम मोदी कॉर्बेट पार्क में डॉक्यूमेंट्री फिल्म की शूटिंग करते रहे और वह देशभक्ति की बात करते हैं. उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले के समय कांग्रेस पूरी तरह से मोदी सरकार के साथ खड़ी रही.

राहुल गांधी ने कहा कि पहले नारा था 'अच्छे दिन आएंगे' अब नया नारा है 'चौकीदार चोर है'. उन्होंने कहा कि उन्हें बहुत खुशी हुई कि मनीष खंडूड़ी यहां मौजूद हैं. उन्होंने कहा कि उनके पिता बी सी खंड़ूड़ी ने पार्लियामेंट डिफेंस कमेटी में देश की रक्षा को लेकर एक प्रश्न पूछा तो उन्हें उस कमेटी की चेयरमैनशिप से हटा दिया गया. राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा में सच्चाई के लिए कोई जगह नहीं है. बी सी खंडूड़ी को सच बोलने की सजा मिली है. उन्होंने कहा कि खंडूड़ी ने पूरी जिंदगी देश को समर्पित की है.

राहुल गांधी ने भाषण के दौरान पूछा कि सरकार ने कभी किसानों का कर्जा माफ किया. अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ व राजस्थान में किसानों का कर्जा माफ करने का वादा किया था और चुनाव जीतने के बाद 10 दिनों के अंदर ही मुख्यमंत्रियों ने हर किसान का कर्जा माफ कर दिया.



राहुल ने कहा कि पिछले 45 सालों में उत्तराखंड में सबसे ज्यादा बेरोजगारी आज है. उन्होंने जीएसटी को भी आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि 2019 में जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार आएगी तब जीएसटी जो गब्बर सिंह टैक्स के नाम से मशहूर है को एक टैक्स में बदल दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने जो गलती की उसके लिए वे माफी मांगते हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस गलतियों को ठीक करेगी.

राहुल ने कहा कि विजय माल्या देश छोड़कर जाने से पहले वित्त मंत्री अरूण जेटली से मिला. उन्होंने आरोप लगाया कि विजय माल्या को केंद्र सरकार ने भागने दिया. राहुल ने कहा कि देश के सामने दो समस्याएं हैं- पहली रोजगार की और दूसरी किसानों की. पिछले 5 साल में मोदी ने इसके लिए कुछ नहीं किया. उन्होंने कहा कि 2019 में कांग्रेस पार्टी ऐतिहासिक कदम उठाने जा रही है. गारंटेड मिनिमम इनकम. जो भी इस लाइन के नीचे है, उसके एकाउंट में सीधे पैसा डाल दिया जाएगा.

ये भी देखें - VIDEO: मनीष खंडूड़ी के कांग्रेस में शामिल होने पर क्या कहती है पौड़ी की जनता...

ये भी देखें - VIDEO: दून में राहुल गांधी की परिवर्तन रैली, उत्साह में कांग्रेसी कार्यकर्ता
Loading...

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...