अपना शहर चुनें

States

पूरे प्रदेश में होते रहेगी बारिश व बर्फबारी, 15 दिसंबर के बाद ही मौसम होगा शुष्क

मौसम वैज्ञानिक के अनुसार 15 दिसंबर के बाद ही मौसम के शुष्क होने का पूर्वानुमान है.
मौसम वैज्ञानिक के अनुसार 15 दिसंबर के बाद ही मौसम के शुष्क होने का पूर्वानुमान है.

उत्तराखंड के चारों धामों में बर्फ की सफेद चादर से वादियों में चार चांद लग गए हैं. मौसम सर्द होने के साथ-साथ पर्यटकों के चेहरे खिल गए हैं.

  • Share this:
उत्तराखंड के चारो धाम बर्फ की सफेद चादर में लिपटकर पहाड़ों की खूबसूरती बढ़ा रहे हैं. प्रदेश में बारिश और पहाड़ों में हुई बर्फबारी से मौसम सर्द हो गया है. केदारघाटी, धनोल्टी समेत कई इलाकों में हई बर्फबारी से मैदानी इलाकों में भी पारा गिर गया है. इस वजह से शीतलहर चलने लगी है. जगह-जगह अलाव जलाकर सर्दी से बचने और साथ ही सर्दी का आनंद लिया जाने लगा है.

उत्तराखंड के चारों धामों में बर्फ की सफेद चादर से वादियों में चार चांद लग गए हैं. मौसम सर्द होने के साथ-साथ पर्यटकों के चेहरे खिल गए हैं. मसूरी में सीजन की बर्फबारी होने से लोगों के साथ-साथ पर्यटन व्यवसायी भी काफी खुश हो हैं. लालटिब्बा धनोल्टी, सुरकंडा मंदिर और बुरांशखंडा में भी बर्फबारी हुई है. उत्तरकाशी, चमोली, औली, चकराता में भी बर्फबारी के बाद मौसम सर्द हो गया है.

सहायक मौसम वैज्ञानिक एमएम सकलानी ने कहा कि पूरे राज्य में बारिश और बर्फबारी होते रहने की संभावना है. चारो धामों- गंगोत्री, यमुनोत्री, बदरीनाथ और केदारनाथ में बर्फबारी और बारिश हुई है. आज बुधवार को उत्तराखंड में व्यापक बारिश होने की संभावना जताई गई है. इनमें देहरादून, हरिद्वार, टिहरी, पौड़ी और नैनीताल के हिस्सों में भी बारिश होगी.



सहायक मौसम वैज्ञानिक ने कहा कि 15 दिसंबर के बाद ही मौसम के शुष्क होने का पूर्वानुमान है. हालांकि हर साल 15 तारीख़ के आसपास ही बर्फबारी होते आई है. इस बार भी मौसम के अनुरूप मानी जा रही है. प्रदेश में 13 दिसंबर की शाम से बारिश और बर्फबारी रूकने की बात कही जा रही है. लेकिन इसके बाद भी 15 दिसंबर तक प्रदेश में शीतलहर पहाड़ वासियों को ठंड से परेशान करते रहेगी.
ये भी पढ़ें - विधानसभा चुनाव नतीजों का असर... भाजपा पर बढ़ा दायित्व बांटने और मंत्रिमंडल विस्तार का दबाव

ये भी पढ़ें - तेलंगाना में टीआरएस Vs उत्तराखण्ड में यूकेडी… अंतर समझिए 5 पॉएंट्स में

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज