Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Rainfall : अल्मोड़ा में फिर झमाझम, नैनीताल में सेना तैनात, रामनगर में उतरते पानी का कहर

Uttarakhand Rainfall : अल्मोड़ा में फिर झमाझम, नैनीताल में सेना तैनात, रामनगर में उतरते पानी का कहर

आपदाग्रस्त इलाकों का हवाई दौरा करते मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी.

आपदाग्रस्त इलाकों का हवाई दौरा करते मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी.

Uttrakhand Weather Updates : राज्य में मोटे तौर पर मौसम बेहतर हो रहा है लेकिन अल्मोड़ा जैसे इलाकों में अब भी आशंकाएं सिरे से खत्म नहीं हुई हैं. वहीं, रुद्रपुर में बाढ़ जैसे हालात और नैनीताल व अन्य हिस्सों में स्थितियां काफी गंभीर नज़र आ रही हैं.

अधिक पढ़ें ...

    देहरादून. उत्तराखंड में बारिश के कहर का दौर तकरीबन खत्म माना जा रहा है और आज बुधवार से मौसम बेहतर होने की बात कही जा रही है, लेकिन मुसीबत टलते टलते ही टलती है. रामनगर के ग्रामीण इलाकों में उतरते हुए पानी ने कहर ढा दिया है तो लोग जंगलों में भाग गए हैं. वहीं, नैनीताल में हालात को संभालने के लिए आर्मी तैनात कर दी गई है और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं. दूसरी तरफ, बड़ी चिंता की खबर अल्मोड़ा से है, जहां एक बार फिर आज सुबह झमाझम बारिश शुरू हो गई है. यहां जनजीवन पूरी तरह से ठप बताया जा रहा है.

    नैनीताल : लगाई गई आर्मी
    कैंची गरमपानी इलाकों में डोगरा रेजिमेंट रेस्क्यू में जुटी है. सुकुना रामगढ़ का रेस्क्यू एनडीआरएफ ने संभाला है. अब तक कोई भी रेस्क्यू टीम सुकुना नहीं पहुंच सकी है, जहां हालात काफी गंभीर बताए जा रहे हैं. ओखलकांडा में भी सेना की तैनात की गई है और बताया जा रहा है कि रामगढ़ सुकुना में मकानों के मलबे में 9 लोग दबे हुए हैं.

    अल्मोड़ा : फिर शुरू हुई तेज़ बारिश
    उत्तराखंड के पहाड़ों में बसे इस ज़िले में जीवन तकरीबन ठप हो चुका है. दर्जनों सड़कें ज़िले भर में बंद हैं, तो कई इलाकों में तीन दिनों से बिजली आपूर्ति नहीं है. प्रशासन के सामने सड़क को और बिजली सुचारू करने की चुनोती बनी हुई है, तो अलग अलग स्थानों पर पर्यटक भी खासी संख्या में फंस गए हैं. इन हालात में फिर शुरू हो गई बारिश से और मुसीबतों की आशंका पैदा हो रही है.

    रामनगर : नदी में समाए मकान
    राज्य में बारिश के कहर से जुड़े जो अपडेट्स आ रहे हैं, उनके मुताबिक रामनगर के चुकुम गांव में भारी नुकसान हुआ है. कोसी के उतरते पानी ने गांव पर मुसीबत का पहाड़ तोड़ दिया. गांव के 15 से 20 मकान नदी में समा जाने की खबरें हैं तो डरे सहमे हुए लोग जंगल की शरण लेने पर मजबूर हो गए हैं.

    Tags: Almora News, Nainital news, Uttarakhand news, Weather news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर