24 घंटे उत्तराखंड रोडवेज़ की बसों में मुफ़्त रहेगी यात्रा... लेकिन ये हैं शर्तें

रक्षाबंधन के मौके पर एक शहर से दूसरे शहर जाने के लिए बुधवार सुबह से टैक्सी स्टैंडों और बस अड्डों पर यात्रियों की भीड़ थी.

Manish Kumar | News18 Uttarakhand
Updated: August 14, 2019, 5:06 PM IST
24 घंटे उत्तराखंड रोडवेज़ की बसों में मुफ़्त रहेगी यात्रा... लेकिन ये हैं शर्तें
रक्षाबंधन के मौके पर एक शहर से दूसरे शहर जाने के लिए बुधवार की सुबह से टैक्सी स्टैंडों और बस अड्डों पर यात्रियों की भीड़ थी.
Manish Kumar
Manish Kumar | News18 Uttarakhand
Updated: August 14, 2019, 5:06 PM IST
आज बुधवार की रात 12 बजे से कल गुरुवार की रात 12 बजे तक रोडवेज की बसों में सफ़र करने के लिए कोई टिकट नहीं लगेगा, उत्तराखंड रोडवेज की बसों में 24 घंटे के लिए फ्री में यात्रा की जा सकेगी. लेकिन ज़रा रुकिए... यह सबके लिए नहीं है. इस सुविधा की 3 शर्तें भी रखी गई हैं, पहली तो यह कि यह सुविधा सिर्फ महिलाओं को मिलेगी. दूसरी यह की यह नियम सिर्फ साधारण बसों में ही लागू होगा और तीसरी शर्त यह की यह सुविधा सिर्फ उत्तराखंड की सीमा में यात्रा करने पर मिलेगी.

रास्ते में यूपी भी पड़े तो फ़र्क नहीं

रक्षाबंधन के दिन रोडवेज की बसों में फ्री सफर की यह सौगात सरकार हर साल देती है.  परिवहन निगम के एक अधिकारी ने बताया कि उत्तराखंड में एक जगह से दूसरी जगह जाने वाली बसों के रूट में भले ही यूपी का क्षेत्र आ जाए फिर भी महिलाओं से टिकट का पैसा वसूल नहीं किया जाएगा.

हालांकि रक्षाबंधन के मौके पर एक शहर से दूसरे शहर जाने के लिए बुधवार की सुबह से टैक्सी स्टैंडों और बस अड्डों पर यात्रियों की भीड़ देखी जाने लगी. रिस्पना पुल के नजदीक के टैक्सी स्टैंड पर दोपहर तक भारी भीड़ दिखाई दी, जिससे यह अंदाज़ा लगाना मुश्किल नही था कि ज़रूरत के हिसाब से कम गाड़ियां मिल रही थीं. बारिश और भूस्खलन के कारण वैसी ही इन दिनों पहाड़ का सफर बहुत पहाड़ सा हो गया है.

बता दें कि हर साल रक्षाबंधन के अवसर पर महिलाओं को फ्री में बस यात्रा की सौगात परिवहन निगम देता रहा है. हालांकि कई राज्यों में यह सुविधा उन्हें सभी प्रकार की बसों में दी जाती है जैसे वॉल्वो या एसी बस सेवा लेकिन उत्तराखंड में अभी सिर्फ साधारण बसों में ही यह सुविधा दी जाती है

ये भी देखें: 

एक दिन पहले मुख्यमंत्री आवास में मना रक्षाबंधन... मुस्लिम महिलाओं ने भी बांधी सीएम को राखी
Loading...

VIDEO: महिलाओं ने पुल को बांधी राखी, बोली- 'नहीं चाहती बाँध की भेंट चढ़े मायका'

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 14, 2019, 5:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...