लाइव टीवी

राम मंदिर उसी पुराने नक्शे से बने जो पूरे देश में घूमा है, हिंदुओं के मन में बसा हैः VHP
Dehradun News in Hindi

Ashish Dobhal | News18 Uttarakhand
Updated: January 3, 2020, 11:27 AM IST
राम मंदिर उसी पुराने नक्शे से बने जो पूरे देश में घूमा है, हिंदुओं के मन में बसा हैः VHP
विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ऋषिकेश पहुंचे और मोदी योगा रिट्रीट के ग्लोबल हिंदू सॉलिडेरिटी कार्यक्रम में शिरकत की.

विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा राम मंदिर निर्माण में विश्व भर के हिंदू करें सहयोग

  • Share this:
ऋषिकेश. विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ऋषिकेश पहुंचे और मोदी योगा रिट्रीट के ग्लोबल हिंदू सॉलिडेरिटी कार्यक्रम में शिरकत की. इस अवसर पर राम मंदिर निर्माण के बारे में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने दो महत्वपूपर्ण बातें कहीं. आलोक कुमार ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में विश्वभर के हिंदुओं का सहयोग लिया जाना चाहिए और राम मंदिर का निर्माण उसी पुराने नक्शे से होना चाहिए जो पूरे देश में घूमा है. कार्यक्रम के आयोजक बीके मोदी ने कहा कि 2024 में मंदिर बन जाएगा.

मंदिर निर्माण में हाथ लगाएं हिंदू 

विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए जैसे पहले सवा रुपये, 5 और 10 रुपये मांगे गए थे वैसे ही अब मंदिर निर्माण के लिए देश भर के हिंदुओं से सहयोग मांगा जाना चाहिए. पहले सवा आठ करोड़ रुपये जमा हुए थे. अब जो ट्रस्ट बने वह एक राशि तय करे और उसे विश्व भर के हिंदुओं से मांगा जाए.



इसके अलावा विश्व भर के हिंदुओं को आकर मंदिर निर्माण में आकर हाथ लगाना चाहिए, सहयोग करना चाहिए. आलोक कुमार ने यह भी कहा कि मंदिर उसी नक्शे के अनुरूप बनना चाहिए जो राम मंदिर आंदोलन के दौरान देश भर में घूमा है क्योंकि यह हिंदुओं के मन में प्रतिष्ठित है.



2024 तक बन जाएगा राम मंदिर 

कार्यक्रम के संयोजक बीके मोदी ने दावा किया कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण का कार्य 2024 में पूरा हो जाएगा और हिंदू सॉलिडेरिटी का ध्वज भव्य राम मंदिर पर लगेगा.

मोदी ने यह भी कहा कि जल्द ही विदेशों में रह रहे NRI  से संपर्क किया जाएगा कि वह भारत में बन रहे इस भव्य मंदिर के लिए सहयोग प्रदान करें. इससे आने वाले समय में भव्य राम मंदिर बनने का सपना पूरा करने की कोशिशें सच हो पाएंगी वह विश्व में रह रहे भारतीयों के लिए एक प्रेरणा का स्रोत बनेगा.

ये भी देखें: 

बंदरों को वर्मिन घोषित किए जाने का विरोध... संत समाज ने कहा यह प्रस्ताव स्वीकार्य नहीं

रेल नेटवर्क से जुड़ेंगे चार धाम, ये है मोदी सरकार का प्लान

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 3, 2020, 10:30 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading