Home /News /uttarakhand /

उत्तराखंड कोटे से निशंक बने मोदी सरकार में मंत्री, ली शपथ

उत्तराखंड कोटे से निशंक बने मोदी सरकार में मंत्री, ली शपथ

रमेश पोखरियाल निशंक (फ़ाइल फ़ोटो)

रमेश पोखरियाल निशंक (फ़ाइल फ़ोटो)

उत्तराखंड के पांचों बीजेपी सांसदों में रमेश पोखरियाल निशंक का राजनीतिक अनुभव सबसे ज़्यादा है.

उत्तराखण्ड से रमेश पोखरियाल निशंक मोदी कैबिनेट में जगह पा सकते हैं. इसके पुख्ता प्रमाण मिले हैं. निशंक को शाम चार बजे पीएमओ में नरेन्द्र मोदी के साथ होने वाली मीटिंग में बुलाया गया है. उनके निजी सचिव ने न्यूज़ 18 से बातचीत में इसकी पुष्टि की है. बता दें कि ऐसी खबरें हैं कि आज शाम 7 बजे होने वाले शपथ ग्रहण से पहले नरेन्द्र मोदी सभी संभावित मंत्रियों से शाम 4 बजे प्रधानमंत्री कार्यालय में मिलेंगे. इसी मुलाकात के लिए रमेश पोखरियालय निशंक को बुलाया गया है.

उत्तर प्रदेश में रहे हैं दो बार मंत्री

उत्तराखंड के पांचों बीजेपी सांसदों में रमेश पोखरियाल निशंक का राजनीतिक अनुभव सबसे ज़्यादा है. यह इत्तेफ़ाक भी हो सकता है कि पिछली मोदी सरकार में राज्य से सबसे युवा सांसद अजय टम्टा को जगल मिली थी और इस बार राज्य के सबसे अनुभवी सांसद को मौका मिलने जा रहा है.

दो बार बहने के बाद भी बचा वह बच्चा... कई बार MLA, CM और MP जो बनना था उसे

निशंक हरिद्वार से दूसरी बार सांसद चुने गए हैं. छह बार विधायक रह चुके निशंक राज्य के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं और संयुक्त उत्तर प्रदेश में दो बार कैबिनेट मंत्री रहे हैं. 1991 के विधानसभा चुनाव से शुरु हुआ उनका राजनीतिक सफर मंत्री, मुख्यमंत्री, सांसद के पड़ाव पार करता हुआ अब केंद्र सरकार में मंत्री पद तक पहुंच गया है. इस दौरान वे छह बार विधायक भी रहे हैं 30 साल के चुनावी सफर में निशंक सिर्फ 2002 का उत्तराखण्ड का पहला चुनाव थलीसैंण से हारे.

बाकियों की संभावना ख़त्म! 

माना जा रहा है कि निशंक यदि मोदी कैबिनेट में शामिल होते हैं को तो बाकी सभी चार सांसदों की संभावना खत्म हो जाएगी. दरअसल पांच सीटों वाले उत्तराखण्ड में से एक ही सांसद को मंत्री पद मिलने की संभावना है. पिछली मोदी सरकार में अल्मोड़ा से सांसद अजय टम्टा मंत्रिमण्डल के दूसरे विस्तार में मंत्री बने थे लेकिन, निशंक के मोदी के साथ ही शपथ लेने की संभावना प्रबल दिख रही है.

...इसलिए मुश्किल है अजय टम्टा का फिर मंत्री बनना, रेस में आगे हैं ये तीन चेहरे

देखने वाली बात यह होगी कि उन्हें कैबिनेट स्तर का मंत्री बनाया जाएगा या राज्य स्तर का. साथ ही निशंक को मिलने वाले विभागों पर भी राज्य के लोगों की नजरें टिकी हैं क्योंकि बतौर कपड़ा राज्य मंत्री अजय टम्टा कोई प्रभाव नहीं छोड़ पाए थे.

निशंक की बेटी ने की मां की आखिरी इच्‍छा पूरी, सहेली के बेटे से शादी

VIDEO: हरिद्वार में निशंक नहीं, मोदी को जिताने के लिए उमड़े लोग

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

Tags: Lok Sabha Election Result 2019, Uttarakhand Lok Sabha Elections 2019, Uttarakhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर