बालिका निकेतन से भागी नाबालिग से बलात्कार का आरोपी दसवीं का छात्र, गिरफ़्तारी के बाद बाल सुधार गृह भेजा गया
Dehradun News in Hindi

बालिका निकेतन से भागी नाबालिग से बलात्कार का आरोपी दसवीं का छात्र, गिरफ़्तारी के बाद बाल सुधार गृह भेजा गया
देहरादून के बालिका निकेतन से भागी नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार के आरोपी को पुलिस ने सोमवार को गिरफ़्तार कर लिया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

24 जुलाई को मौका पाकर नाबालिग लड़की बालिका निकेतन से फ़रार हो गई थी.

  • Share this:
देहरादून. शुक्रवार, 24 जुलाई को, देहरादून के बालिका निकेतन से भागी नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार के आरोपी को पुलिस ने सोमवार को गिरफ़्तार कर लिया. चौंकाने वाली बात यह है कि बलात्कार का आरोपी खुद बी नाबालिग है और उसने इस साल दसवीं की परीक्षा दी है. उसने अपना फ़ोन नंबर पीड़िता को दिया था जिससे पुलिस को उसे ट्रेस करने में मदद मिली. जुवेनाइल कोर्ट में पेश कर पुलिस ने आरोपी को बाल सुधार गृह भेज दिया है.

बालिका निकेतन से हुई थी फ़रार  

कुछ दिन पहले देहरादून के कोतवाली थाना क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की पुलिस को घूमती मिली थी. उससे पूछताछ में पता चला था कि वह बिहार से आई है और दिल्ली में अपने परिजनों के पास जाना चाहती थी. लेकिन उस लड़की के पास अपने परिजनों का कोई पता-ठिकाना नहीं था. इसके चलते पुलिस ने उसे बालिका निकेतन भेज दिया.



कोरोना संक्रमण के चलते बालिका निकेतन में उसे 7 दिन के लिए क्वारंटाइन रखा गया था. बीती 24 जुलाई को मौका पाकर वह बालिका निकेतन से फ़रार होगयी. बालिका निकेतन प्रबंधन ने पुलिस को इसकी शिकातयत की तो उसे दो दिन बाद 26 जुलाई को हर्रावाला रेलवे स्टेशन से बरामद किया गया.

फ़ोन नंबर दिया था पीड़िता को 

पूछताछ में उसने बताया कि 24 जुलाई को स्टेशन पर ही किसी अज्ञात लड़के ने उसके साथ रेप किया है. यह सुनकर पुलिस के होश उड़ गए और पुलिस रेप करने वाले की तलाश में जुट गई. लड़की ने यह भी बताया कि बलात्कार करने वाले युवक ने उसे अपना फ़ोन नम्बर दिया था और मदद करने का भरोसा भी दिया था.

पुलिस ने नम्बर को ट्रेस किया और बलात्कार के आरोपी तक पहुंच गई. पुलिस के अनुसार बलात्कार का आरोपी भी नाबालिग है और उसने इस साल दसवीं की परीक्षा दी है. उसका मेडिकल परीक्षण करवा पुलिस ने जुवेनाइल कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे बाल सुधार गृह भेज दिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading