बीजेपी नेता संजय कुमार पर रेप का केस दर्ज, पार्टी से निकालने का दबाव बढ़ा

तीन माह पूर्व भाजपा में तब भूचाल आ गया था, जब पार्टी में ही बतौर ट्रस्ट कोऑर्डिनेटर काम करने वाली महिला नेत्री ने पार्टी के महामंत्री संगठन संजय कुमार पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था.

Sunil Navprabhat | News18 Uttarakhand
Updated: January 21, 2019, 12:35 AM IST
बीजेपी नेता संजय कुमार पर रेप का केस दर्ज, पार्टी से निकालने का दबाव बढ़ा
संजय कुमार , भाजपा के पूर्व महामंत्री संगठन
Sunil Navprabhat
Sunil Navprabhat | News18 Uttarakhand
Updated: January 21, 2019, 12:35 AM IST
भाजपा के पूर्व महामंत्री संगठन संजय कुमार पर रेप का मामला दर्ज होने के बाद भाजपा की मुश्किलें बढ़ गई हैं. भाजपा पर अब संजय कुमार को पार्टी से निष्कासित करने का दबाव बढ़ गया है. पीड़िता का कहना है कि आखिर पार्टी के भले लोग कहां गायब हो गए हैं.

कांग्रेस भी भाजपा की रीति नीति पर सवाल उठाने लगी है. बता दें कि करीब तीन माह पूर्व भाजपा में तब भूचाल आ गया था, जब पार्टी में ही बतौर ट्रस्ट कोऑर्डिनेटर काम करने वाली महिला नेता ने पार्टी के महामंत्री संगठन संजय कुमार पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था.

मामले में भाजपा के महानगर अध्यक्ष विनय गोयल भी घिरते नजर आए. उनके पीड़ित से बातचीत के कई वीडियो वायरल हुए. इससे भी पार्टी की खूब छिछालेदारी हुई. मामले ने तूल पकड़ा तो पार्टी ने संजय कुमार से इस्तीफा ले लिया.



संजय कुमार के खिलाफ छेड़छाड़ और अश्लील हरकतें करने का मुकदमा दर्ज होने के बाद अब रेप के मामले में भी रिपोर्ट दर्ज हो गई है. लेकिन, पार्टी फिर भी संजय कुमार को प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित करने का साहस नहीं जुटा पा रही है. पार्टी के लोग मामले को दुर्भाग्यपूर्ण तो बता रहे हैं, लेकिन पार्टी के बड़े नेता संजय कुमार के निष्कासन पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं.

विपक्ष भाजपा संगठन से लेकर सरकार और संघ पर सवालों की बौछार कर रहा है. सवाल तो यहां तक उठ रहे हैं कि 2008 में जब भाजपा नेता प्रमोद गुप्ता पर गैंगरेप के आरोप लगे थे तब पार्टी ने तत्काल उनसे पल्ला झाड़ लिया था. ऐसे में पार्टी को संजय कुमार से इतना भय क्यों है? वो भी तब जब पार्टी की रीति नीति पर सवाल उठने लगे हों. पीड़िता को भी इस बात का मलाल है.

पूरे प्रकरण में न्यूज 18 ने संजय कुमार का भी पक्ष लेने का प्रयास किया. लेकिन उन्होंने ये कहकर मिलने से इनकार कर दिया कि वे जो कुछ भी बोलेंगे पुलिस के सामने बोलेंगे. बहरहाल, संजय कुमार बोलें न बोलें, लेकिन इतना तय है कि भाजपा को देर सवेर इस पर बोलना ही पड़ेगा.

ये भी पढ़ें - बच्ची से दुष्कर्म का आरोपी शिक्षक पोक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार
Loading...

ये भी पढ़ें - टिहरी सीट से चुनाव की तैयारी में विजय बहुगुणा, सांसद बोलीं- पहला हक मेरा

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...