Home /News /uttarakhand /

ratan lal khasta chola in dehradun famous food localuk nodark

देहरादून में करारी खस्ता-छोले के लिए मशहूर ये दुकान, 60 साल से नहीं बदला स्वाद

Ratan Khasta Shop in Dehradun: देहरादून की मशहूर करारी खस्ता-छोले की दुकान को करीब 60 साल पहले रतनलाल ने शुरू किया था. वहीं, अब इस दुकानों को उनके दो बेटे चला रहे हैं, लेकिन स्‍वाद में कोई अंतर नहीं आया है.

    (रिपोर्ट-हिना आज़मी)

    देहरादून. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून अब स्ट्रीट फूड के लिए भी मशहूर होती जा रही है. अगर आप देहरादून में हैं और आपको करारी खस्ता और छोले का नाश्ता करना है, तो रतन खस्ता (Ratan Khasta Shop in Dehradun) आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है. प्याज, चटनी और नींबू के साथ परोसे जाने वाले मसालेदार खस्ता-छोले का स्वाद बेहद लाजवाब है. पिछले 60 साल से देहरादून के बैंड बाजार में रतन की खस्ता और दही-भल्ले का स्वाद लोग चटकारे के साथ ले रहे हैं.

    News 18 Local की टीम जब रतन खस्ता की दुकान पहुंची तो हमें वहां कुछ लोग ऐसे भी मिले, जो पिछले 40 साल से यहां के खस्ता-छोले का स्वाद ले रहे हैं. कुछ लोग ऐसे भी थे, जो बचपन से यहां की करारी खस्ता के नाश्ते से दिन की शुरुआत करते हैं.

    60 साल पहले शुरू हुआ था सफर
    98 वर्षीय रतनलाल के पोते सचिन ने बताया कि उनके दादाजी ने करीब 60 साल पहले यहां खस्ता-छोले बेचना शुरू किया था. उम्र ज्यादा होने की वजह से आज उनके दादाजी खस्ता नहीं बना पाते, लेकिन उनके पिता और चाचा ने इस काम को आगे बढ़ाया. उनकी दुकान आज भी खस्ता-छोले का वही पुराना स्वाद परोस रही है.

    पिछले 30 साल से इस दुकान की खस्ता का स्वाद ले रहे इरफान मोहम्मद ने बताया कि उन्हें यहां के अलावा कहीं का खस्ता पसंद नहीं आता है. खस्ते के साथ जो छोले यहां मिलते हैं, ऐसा स्वाद कहीं नहीं मिलता है. वहीं, 45 वर्षीय मनीष गुप्ता ने कहा कि वह 6 साल की उम्र से यहां की खस्ता का स्वाद ले रहे हैं. उन्हें यह बहुत पसंद है.

    देहरादून के झंडे बाजार से होते हुए आप बैंड बाजार जा सकते हैं, जहां रतन खस्ता की दुकान स्थित है. सुबह 7 बजे से रतन खस्ता का स्टॉल लग जाता है, जो करीब 11 बजे तक लगता है.

    Ratan Lal Khasta Chola

    Tags: Dehradun news, Street Food

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर