लाइव टीवी

Corona Update Uttarakhand: एक ही दिन में आए 15 मामले, 66 दिनों में सबसे ज्यादा
Dehradun News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 19, 2020, 9:50 PM IST
Corona Update Uttarakhand: एक ही दिन में आए 15 मामले, 66 दिनों में सबसे ज्यादा
एक ही दिन में नैनीताल में 7, ऊधमसिंह नगर में 3, पौड़ी में 2, बागेश्वर में 2 और चमोली में 1 कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया है.(सांकेतिक फोटो)

उत्तराखंड (Uttarakhand) में अब तक कुल संक्रमित मामलों की संख्या 111 पहुंच गई है. इसके साथ ही एक्टिव मामले 58 बताए जा रहे हैं.

  • Share this:
देहरादून. कोरोना (Corona) संक्रमण देशभर में रुकने का नाम नहीं ले रहा है. ऐसा ही कुछ अब उत्तराखंड में भी देखने को मिल रहा है. यहां पर मंगलवार को एक ही दिन में 15 कोरोना संक्रमित सामने आए हैं. ये पिछले 66 दिनों में सबसे ज्यादा है. इससे पहले सूबे में इतनी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज एक साथ सामने नहीं आए थे. इसके साथ ही उत्तराखंड में कोरोना मामलों की संख्या 111 पहुंच गई है. वहीं प्रदेश में एक्टिव मामलों की संख्या 58 बताई जा रही है.

कहां कितने मामले मिले
एक ही दिन में नैनीताल में 7, ऊधमसिंह नगर में 3, पौड़ी में 2, बागेश्वर में 2 और चमोली में 1 कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार उत्तराखंड में तेजी से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रह हैं.

एक दिन पहले ही कहा था- कोई रेड जोन नहीं



इससे पहले उत्तराखंड सरकार ने कहा था कि प्रदेश में एक भी रेड जोन नहीं है. इसके चलते मंगलवार से सभी तरह की दुकानें हर दिन खोली जा सकेंगी. हालांकि ये भी कहा गया था कि केंद्र सरकार की गाइडलांइस के अनुसार होटल, पब, रेस्टोरेंट बंद रहेंगे. छूट की अगर बात की जाए को उत्तराखंड में लॉक डाउन फेज 4 में सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक छूट मिलेगी.



ऑड-ईवन यहां भी
उत्तराखंड में 6 जिलों को ग्रीन जोन में रखा गया है और सात को ऑरेंज जोन में रखा है. बागेश्वर, चमोली, चंपावत, पिथौरागढ़, टिहरी, रुद्रप्रयाग और हरिद्वार ग्रीन जोन में हैं तो अल्मोड़ा, नैनीताल, देहरादून, पौड़ी, ऊधम सिंह नगर और उत्तरकाशी ऑरेंज जोन में हैं. बड़े शहरों हल्द्वानी, रुद्रपुर, काशीपुर, कोटद्वार, देहरादून, हरिद्वार और रुड़की में आदेश जारी होने के बाद ट्रैफिक ऑड और ईवन में चलेगा. यानी एक दिन 2,4,6,8 से शुरु होने वाले नंबर की गाड़ियां चलेंगी और दूसरे दिन वह गाड़ियां जिनका नंबर 3,5,7,9 से शुरु होता है. जिलों के अंदर बस कब से चलेंगी इस पर फैसला होना बाकी है.

ये भी पढ़ेंः  Lockdown-4.0: उत्तराखंड का कोई जिला रेड जोन में नहीं, सभी दुकानें खुलेंगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 19, 2020, 9:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading