• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • Kempty Falls में खतरनाक हुआ जलस्तर, उत्तराखंड में 29 तक तूफानी बारिश की चेतावनी, बाढ़ के हालात

Kempty Falls में खतरनाक हुआ जलस्तर, उत्तराखंड में 29 तक तूफानी बारिश की चेतावनी, बाढ़ के हालात

केम्प्टी फॉल का जलस्तर बढ़ा.

केम्प्टी फॉल का जलस्तर बढ़ा.

Heavy Rain in Uttarakhand : उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में पिछले दो दिनों से मूसलाधार बारिश की खबरें हैं. वहीं, मौसम विभाग ने यह भी चेतावनी दी है कि गुरुवार तक खराब मौसम के चलते बाढ़ जैसे हालात होने की भी आशंका है.

  • Share this:
    देहरादून. उत्तराखंड में पिछले कुछ हफ्तों से हो रही बारिश के चलते कई जगह बाढ़ जैसे हालात बन रहे हैं तो कुछ हिस्सों में भूस्खलन की घटनाएं बढ़ रही हैं. ताज़ा चेतावनी के तहत कहा गया है कि 29 जुलाई तक उत्तराखंड के अलावा हिमाचल प्रदेश व उत्तर भारत के कई हिस्सों में बहुत भारी बारिश हो सकती है. इस बीच मसूरी स्थित प्रसिद्ध पर्यटन स्थल केम्प्टी फॉल्स (KEmpty Falls) का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें साफ तौर पर दिख रहा है कि झरने में पानी खतरनाक लेवल पर है और बहाव बहुत तेज़ है. याद दिला दें कि यह वही स्थान है, जहां पिछले दिनों भारी संख्या में पर्यटकों के जमावड़े को लेकर हंगामा मचा था.

    Weather Channel के मुताबिक पाकिस्तान और उससे सटे इलाके में चक्रवाती स्थितियां बन रही हैं, जिसके चलते अरब सागर से पश्चिमी हवाएं उठ रही हैं. ये हालात अगले पांच दिनों तक रह सकते हैं. वहीं, बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र सक्रिय है और पूर्वी मानसूनी हवाओं को मज़बूत कर रहा है. इन दोनों कारणों से उत्तर भारत में मानसून पूरे ज़ोर पर है. इधर, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Weather Science Center) ने भी 28 जुलाई को उत्तराखंड व हिमाचल में मूसलाधार बारिश की भविष्यवाणी की है.

    ये भी पढ़ें : वायरल VIDEO में लोगों को 'अनपढ़' कहते दिखे रुड़की विधायक की सफाई, 'एडिटिंग खतरनाक है'



    ये भी पढ़ें : पत्नी के 72 टुकड़े करने वाले को नहीं मिली जमानत, हाई कोर्ट ने माना जघन्य अपराध

    लोगों को सावधान रहने की हिदायत
    गौरतलब है कि उत्तराखंड के कोटद्वार में 26 जुलाई को मूसलाधार बारिश के बाद कई पहाड़ी ज़िलों में गुरुवार तक तूफानी बारिश के अनुमान हैं. हिमालयीन राज्यों के अलावा, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी गुरुवार तक भारी से बेहद भारी बारिश की संभावना है. मौसम और आपदा प्रबंधन विभागों ने संवेदनशील इलाकों में लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज