होम /न्यूज /उत्तराखंड /उत्तराखंड: जानिये निकाय चुनाव को कैसे दिलचस्प बनाने की तैयारी कर रहे क्षेत्रीय दल?

उत्तराखंड: जानिये निकाय चुनाव को कैसे दिलचस्प बनाने की तैयारी कर रहे क्षेत्रीय दल?

निकाय चुनाव की तैयारी में लगी उत्तराखंड की पार्टियां. (News18Hindi)

निकाय चुनाव की तैयारी में लगी उत्तराखंड की पार्टियां. (News18Hindi)

Uttarakhand News: निकाय चुनाव के लिए अब एक साल से भी कम वक्त बचा है; और ऐसे में क्षेत्रीय दलों से लेकर प्रदेश में अपने ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

उत्तराखंड निकाय चुनाव के लिए क्षेत्रीय दलों ने तैयारी तेज की.
यूकेडी का दावा है कि पार्टी सभी नगर निकाय चुनाव लड़ेगी.

देहरादून. उत्तराखंड में हाशिये पर चल रहे क्षेत्रीय दलों ने निकाय चुनाव के लिए जोर मारना शुरू कर दिया है. वहीं, विधान सभा चुनाव में बुरी तरह पराजित रही आम आदमी पार्टी अपना अध्यक्ष भी नहीं ढूंढ पा रही है. वहीं, यूकेडी कार्यकर्ताओं के लिए ही संघर्ष कर रही है. ऐसे में नगर निकाय की जंग बड़ी दिलचस्प होती जा रही है.

निकाय चुनाव के लिए अब एक साल से भी कम वक्त बचा है; और ऐसे में क्षेत्रीय दलों से लेकर प्रदेश में अपने अस्तित्व के लिए जद्दोजहद में लगी आम आदमी पार्टी पूरी जोर आजमाइश में लगी है. आम आदमी पार्टी ने प्रदेशभर में सर्च कमिटी बना दी है, जिसमें प्रदेश अध्यक्ष, सचिव की कमिटी तैयार कर ली है. वहीं, जिले स्तर पर भी काम शुरू कर दिया है, पार्टी विधान सभा स्तर पर काम करने लगी है.

कई दिनों तक संपर्क क्रांति और बाघ एक्सप्रेस रहेंगी कैंसल, रेलवे ने जारी की लिस्ट 

हालांकि, अभी पार्टी अध्यक्ष को लेकर की एकमत नहीं हो पा रही है. यही हाल, उत्तराखंड क्रांति दल का है जो निकाय चुनाव के लिए ताकत आजमा रही है. यूकेडी का दावा है कि इस बार पूरा फोकस है कि सभी नगर निकाय पर चुनाव लड़ेगी. उत्तराखंड क्रांति दल भी हर क्षेत्र के लिए प्रभारी बना दिए हैं. आर पी रतूड़ी, उपाध्यक्ष, आप बताते हैं कि पार्टी मजबूती से निकाय चुनाव लड़ेगी.

वहीं, बीडी रतूड़ी, यूकेडी संरक्षक बताते हैं कि कार्यकर्ताओं की कमी भले ही हो, लेकिन निकाय चुनाव में पूरा जोर दल लगा रहा है. अब भले ही आप और यूकेडी को विधानसभा चुनाव में बुरी हार मिली हो, लेकिन इतना जरूर है कि नगर निकाय चुनाव के लिए भी मुंहकी खाये दल भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाह रहे हैं.

Tags: Dehradun news, Uttarakhand news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें