अपना शहर चुनें

States

रेखा आर्य ने अल्मोड़ा तो यशपाल आर्य ने नैनीताल संसदीय सीट पर ठोकी दावेदारी

रेखा आर्या जहां दलित वोट बैंक के साथ-साथ महिला होने के नाते खुद को मजबूत दावेदार मान रही हैं तो कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य नैनीताल सीट पर चुनावी ताल ठोक चुके हैं.
रेखा आर्या जहां दलित वोट बैंक के साथ-साथ महिला होने के नाते खुद को मजबूत दावेदार मान रही हैं तो कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य नैनीताल सीट पर चुनावी ताल ठोक चुके हैं.

कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य पार्टी में एक बड़ा दलित चेहरा हैं लेकिन उन्हें आरक्षित सीट अल्मोड़ा से ज्यादा नैनीताल ज़्यादा महफूज़ लग रही है.

  • Share this:
बीजेपी में दलित वोट बैंक की राजनीति तेज़ हो गई है. मंत्री रेखा आर्या जहां दलित वोट बैंक के साथ-साथ महिला होने के नाते खुद को मजबूत दावेदार मान रही हैं तो कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य नैनीताल सीट पर चुनावी ताल ठोक चुके हैं. उन्हें उम्मीद है कि उनके काम और दलित होने के नाते उनका दावा मजबूत है.

एक-दूसरे में सेंध लगाने की तैयारी में बीजेपी, कांग्रेस... राहुल की रैली में करेगी कांग्रेस ‘धमाका’

बीजेपी में 3 बड़े दलित चेहरों में राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार रेखा आर्या भी शामिल हैं. उन्हें लगता है कि अल्मोड़ा सीट पर 2014 से काम करने का फ़ायदा उन्हें ज़रूर मिलेगा. दलित वोट बैंक को लुभाने में वह कामयाबी हासिल करेंगी. इसके साथ ही महिला होने के नाते भी उन्हें अपनी दावेदारी मजबूत नज़र आ रही है.



16-17 नाम को हो सकता है बीजेपी उम्मीदवारों का ऐलान, हर सीट पर 4-5 दावेदार
कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य सिर्फ और सिर्फ नैनीताल सीट से ही टिकट चाहते है. हालांकि वह पार्टी में एक बड़ा दलित चेहरा हैं लेकिन आर्य को आरक्षित सीट अल्मोड़ा से ज्यादा नैनीताल ज़्यादा महफूज़ लग रही है. अल्मोड़ा सीट का नाम सुनते ही वह इनकार में सिर हिलाते हैं. हालांकि यह भी कहते हैं कि जो पार्टी का आदेश होगा उसका पालन किया जाएगा.

उत्तराखंड: प्रदेश बीजेपी की मांग- पीएम मोदी और अमित शाह करें 4-4 जनसभाएं

पंडित और ठाकुर बाहुल्य राज्य में दलित वोट बैंक पर सियासी संग्राम का छिड़ना कोई नई बात नहीं है. ऐसे में अजय टम्टा, यशपाल आर्य और रेखा आर्य में से टिकट दावेदारों में किसे पार्टी बड़ा चेहरा मानती है, हफ़्ते भर में यह भी पता चल जाएगा.

VIDEO: जीतने वाले उम्मीदवार को ही टिकट देगी बीजेपी

उत्तराखंड में शामिल नहीं किया इसलिए मतदान का बहिष्कार करेंगे यूपी के 123 गांव

VIDEO: 70 साल में नहीं पहुंची सड़क, ऐसी सरकारों का क्या करें... चुनाव बहिष्कार का ऐलान

यूकेडी भी सभी पांच सीट पर लड़ेगी चुनाव, 15 तारीख को होगा प्रत्याशियों का ऐलान

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज