राहत... हाईकोर्ट का बकाया वेतन, बोनस देने का आदेश, रोडवेज़ कर्मचारियों ने टाली हड़ताल

बकाया वेतन और बोनस मिलने की उम्मीद बंधने के बाद उत्तरांचल रोडवेज़ कर्मचारी यूनियन ने आज रात से होने वाली हड़ताल को टाल दिया है.

हाईकोर्ट के आदेश (High Court Order) के बाद परिवहन निगम (Transport Corporation) मुख्यालय में यूनियन पदाधिकारियों की रोडवेज़ अधिकारियों के बीच बैठक हुई और हड़ताल टालने (Strike Postponed) का एलान कर दिया गया.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड के लोगों के लिए राहत की ख़बर है. आज आधी रात से होने वाली रोडवेज़ कर्मचारियों की हड़ताल फ़िलहाल टल गई है. बकाया वेतन और बोनस मिलने की उम्मीद बंधने के बाद रोडवेज़ कर्मचारी यूनियन ने अभी हड़ताल न करने का फ़ैसला किया है. दरअसल नैनीताल हाईकोर्ट ने आज कर्मचारी यूनियन की याचिका पर सुनवाई करते हुए सरकार को दिवाली से पहले बकाया वेतन और बोनस देने का आदेश दिया था.

हड़ताल का एलान, एस्मा की चेतावनी 

बता दें कि रोडवेज़ कर्मचारी यूनियन के तीन महीने की बकाया तनख्वाह लेने के लिए हड़ताल पर जाने के एलान के बाद राज्य सरकार ने ऐस्मा लगाने को कहा था. इस पर रोडवेज़ कर्मचारी यूनियन ने हाईकोर्ट की शरण ली थी. हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को कर्मचारियों का बकाया वेतन देने के आदेश दिए थे.

उत्तरांचल रोडवेज़ कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष अशोक चौधरी के अनुसार रोडवेज़ को पूरा पैसा नहीं दिया इसलिए कर्मचारियों को दो ही महीने का वेतन दिया जा सका. दिवाली से पहले सितंबर महीने के वेतन और हर साल दिवाली पर मिलने वाले बोनस की मांग करते हुए यूनियन ने आज (मंगलवार) रात आधी बजे से चक्का जाम करने का एलान कर दिया था.

हाईकोर्ट का आदेश और बैठक 

इसी बीच कर्मचारी यूनियन की याचिका पर सुनवाई करते हुए नैनीताल हाईकोर्ट में मुख्य न्यायाधीश की डबल बेंच ने दिवाली से पहले कर्मचारियों के वेतन का भुगतान करने के लिए सरकार को 68 करोड़ रुपये का भुगतान करने के आदेश दिए.

इस आदेश के बाद परिवहन निगम मुख्यालय में यूनियन पदाधिकारियों की महाप्रबंधक कार्मिक के साथ वेतन-बोनस के मामले पर बैठक हुई. हालांकि इसमें कोई फ़ैसला नहीं हुआ लेकिन आगे वार्ता के लिए बुधवार दोपहर का समय तय हो गया. इसके बाद यूनियन ने हड़ताल स्थगित करने का एलान कर दिया.

ये भी देखें: 

रोडवेज़ कर्मचारियों को 3 महीने से वेतन न दिए जाने पर हाईकोर्ट नाराज़, परिवहन सचिव तलब

नहीं रुकेगी दिल्ली में उत्तराखंड की बसों की आवाजाही, क़ाग़ज़ी कार्यवाही जल्द कर ली जाएगी पूरी