Home /News /uttarakhand /

Covid-19 in Uttarakhand : यूपी से देहरादून लौटे 11 IFS अफसर पॉज़िटिव, FRI ने पर्यटकों की एंट्री रोकी

Covid-19 in Uttarakhand : यूपी से देहरादून लौटे 11 IFS अफसर पॉज़िटिव, FRI ने पर्यटकों की एंट्री रोकी

देहरादून में 11 आईएफएस अधिकारी कोविड पॉज़िटिव पाए गए.

देहरादून में 11 आईएफएस अधिकारी कोविड पॉज़िटिव पाए गए.

Uttarakhand Coronavirus : उत्तराखंड में Covid-19 का पहला केस जिस अकादमी (Forest Academy) से मिला था, वहीं अब 11 अफसरों के एक साथ संक्रमित होने का मामला सामने आया है. यहां पर्यटकों व अन्य लोगों के प्रवेश को एक हफ्ते के लिए बंद कर दिया गया है. ये सभी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) एक ट्रेनिंग पर गए थे और वहां से दिल्ली होते हुए देहरादून लौटे. फिलहाल इन्हें कंटेनमेंट ज़ोन (Containment Zone) में आइसोलेट किया गया है. ये आईएफएस अधिकारी किस तरह संक्रमित पाए गए और अब स्वास्थ्य विभाग (Health Depratment) की क्या कवायदें हैं, जानिए.

अधिक पढ़ें ...

    देहरादून. उत्तराखंड की राजधानी में स्थित फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टिट्यूट ने पर्यटकों और स्थानीय वर्करों की एंट्री पर प्रतिबंध लगा दिया है क्योंकि इंदिरा गांधी नेशनल फॉरेस्ट अकादमी से ट्रेनिंग प्रोग्राम के लिए लखनऊ गए भारतीय वन सेवा के 48 अधिकारियों में से 11 कोरोना पॉज़िटिव पाए गए थे, जिनकी हालत स्थिर बनी हुई है. मिड करियर ट्रेनिंग के लिए उत्तर प्रदेश गए ये अधिकारी जब देहरादून लौटे, तब इनमें से 8 वापसी के वक्त दिल्ली में पॉज़िटिव पाए गए थे और अन्य तीन देहरादून लोटने पर संक्रमित मिले. हालांकि अब उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि ये सभी ठीक तरह से रिकवर हो रहे हैं और इन्हें पहले ही आइसोलेट किया जा चुका है.

    एफआरआई के डायरेक्टर अरुण सिंह रावत के हवाले से एएनआई ने बताया कि अकादमी के कैंपस में संक्रमितों के आइसोलेशन के चलते लोगों की एंट्री बंद कर दी गई है. वहीं, ज़िला सर्विलांस अधिकारी राजीव कुमार बिष्ट के हवाले से पीटीआई की खबर में कहा गया कि पहले 8 अधिकारी दिल्ली में 19 नवंबर को पॉज़िटिव मिले थे और उसके बाद 24 नवंबर को 3 देहरादून में.

    uttarakhand corona virus, corona virus, corona cases in uttarakhand, उत्तराखंड में कोरोना, कोरोना वायरस, उत्तराखंड में कोविड-19, aaj ki taza khabar, UK news, UK news live today, UK news india, UK news today hindi, UK news english, Uttarakhand news, Uttarakhand Latest news, उत्तराखंड ताजा समाचार, Dehradun news, Dehradun latest news, Dehradun news live, Dehradun news today, Today news Dehradun, देहरादून समाचार

    एफआरआई द्वारा प्रतिबंध लगाए जाने संबंधी एएनआई का ट्वीट.

    अकादमी के उस पुराने हॉस्टल में संक्रमित अधिकारियों को आइसोलेट किया गया, जिसे अब कंटेनमेंट ज़ोन बना दिया गया है. वहीं, स्वास्थ्य विभाग के ने बताया कि सभी संक्रमित आईएफएस अफसर वैक्सीन के दोनों डोज़ ले चुके हैं और उनमें मामूली लक्षण ही दिखे हैं.

    तीन दर्जन अफसरों के टेस्ट भी हुए
    सावधानी के लिहाज़ से बाकी आईएफएस अफसरों के भी कोविड टेस्ट करवाए गए हैं, जो संक्रमितों के साथ ट्रेनिंग के लिए लखनऊ गए थे. सीएमओ मनोज उपरेती के हवाले से खबरों में कहा गया कि देहरादून में फिलहाल दो कंटेनमेंट ज़ोन हैं और संक्रमण आगे न फैले, इसके लिए तमाम सावधानियां व उपाय किए जा रहे हैं. सीएमओ समेत तमाम स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि थर्ड वेव के खतरे से बचने के लिए अभी मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का पालन करना ज़रूरी है.

    गौरतलब है कि जिस समू​ह के अधिकारियों में कोरोना संक्रमण मिला, वो लखनऊ से दिल्ली होते हुए देहरादून लौटे. यह घटना तब हुई है, जब कुछ ही दिन पहले उत्तराखंड सरकार ने कोविड संबंधी तमाम प्रतिबंध और शर्तें खत्म कर दीं. पहले उत्तराखंड आने जाने वाले लोगों के लिए स्मार्ट सिटी पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन और कोरोना निगेटिव रिपोर्ट साथ रखना अनिवार्य था.

    Tags: Dehradun news, Uttarakhand Corona Update, Uttarakhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर