लाइव टीवी

छात्र की पिटाई से मौतः जांच कमेटी ने डीएम को रिपोर्ट सौंपी, गई गड़बड़ियां मिलीं

Ashish Dobhal | News18 Uttarakhand
Updated: May 10, 2019, 12:03 PM IST
छात्र की पिटाई से मौतः जांच कमेटी ने डीएम को रिपोर्ट सौंपी, गई गड़बड़ियां मिलीं
ऋषिकेश के भोगपुर स्टेट चिल्ड्रन्स होम एकेडमी में 11 मार्च को 12 साल के छात्र वासु यादव की पिटाई के बाद मौत के मामले की जांच करने के लिए गठित समिति ने अपनी रिपोर्ट देहरादून के ज़िलाधिकारी को सौंप दी है.

जांच के बाद रानीपोखरी पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था जिनमें पिटाई करने वाले दोनों छात्रों के साथ वार्डन, पीटीआई और मैनेजर शामिल थे.

  • Share this:
ऋषिकेश के भोगपुर स्टेट चिल्ड्रन्स होम एकेडमी स्कूल के हॉस्टल में 11 मार्च को 12 साल के छात्र वासु यादव की पिटाई के बाद मौत के मामले की जांच करने के लिए गठित समिति ने अपनी रिपोर्ट देहरादून के ज़िलाधिकारी को सौंप दी है. सूत्रों के मुताबिक रिपोर्ट में कई अनियमितताएं सामने आई है जिसमें चिल्ड्रंस होम एकेडमी में कब्रिस्तान और हॉस्टल अवैध पाए गए हैं. बिना अनुमति के एकेडमी का विस्तार किया गया और कर्मचारियों को बिना नियुक्ति पत्र काम कराया जा रहा है जो श्रम कानूनों का उल्लंघन है प्रशासन जल्दी इन बिंदुओं पर कार्रवाई करेगा.

VIDEO: छात्र वासु हत्याकांड मामले में 3 सदस्यीय जांच टीम का गठन

बता दें कि इस साल 10 मार्च को वासु ने चर्च से स्कूल लौटते समय एक दुकान से बिस्किट का पैकेट चोरी कर लिया था, जिसकी शिकायत दुकानदार ने एकेडमी में कर दी थी. एकेडमी प्रबंधन ने वासु को डांटा और छात्रों को बिना अनुमति के बाहर जाने पर रोक लगा दी थी. दो सीनियर छात्रों ने पाबंदी लगने का जिम्मेदार वासु को ठहराते हुए उसकी जमकर पिटाई की और उसे अधमरा कर अपने रूम में चले गए. अगले दिन वासु बेहोशी की हालत में मिला, जिसको हिमालयन हॉस्पिटल में भर्ती कराया, जहां उसकी मौत हो गई.

बिस्किट का पैकेट चोरी करने के बाद हुई थी 7वीं कक्षा के छात्र की हत्या, 2 छात्र सहित 5 गिरफ्तार

 

जांच के बाद रानीपोखरी पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था जिनमें पिटाई करने वाले दोनों छात्रों के साथ वार्डन, पीटीआई और मैनेजर शामिल थे. इसके बाद देहरादून के ज़िलाधिकारी ने 3 सदस्यीय टीम का गठन कर स्कूल की जांच करने के आदेश दिए थे.

दुकानदार को पता होता कि बिस्किट चोरी की शिकायत ले लेगी वासु की जान, तो कभी नहीं कहते
Loading...

‘सिर्फ़ बिस्किट के लिए नहीं हुई थी मासूम की हत्या... कई राज़ दफ़न हैं वासु के साथ’

अब अल्पसंख्यक आयोग का चिल्ड्रन होम अकेडमी स्कूल का दौरा... की दस्तावेज़ों की जांच

स्कूल में निरीक्षण करने पहुंची तो छोटे-छोटे बच्चों से बनवाया जा रहा था खाना: उषा नेगी

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 10, 2019, 11:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...