लाइव टीवी

नए साल पर पर्यटकों के लिए तैयार है ऋषिकेश... एडवेंचर टूरिज़्म के साथ, फ़ैमिली पैकेज भी तैयार
Dehradun News in Hindi

Ashish Dobhal | News18 Uttarakhand
Updated: December 30, 2019, 6:27 PM IST
नए साल पर पर्यटकों के लिए तैयार है ऋषिकेश... एडवेंचर टूरिज़्म के साथ, फ़ैमिली पैकेज भी तैयार
ऋषिकेश में होटल और एडवेंचर स्पोर्ट्स से जुड़ी हुई कंपनियां कई आकर्षक पैकेज दे रही हैं.

मुंबई से आए पर्यटक ग्रोवित परमार और बेंगलुरु से आए अरुण कुमार ने कहा कि ऋषिकेश में राफ़्टिंग एक पूरी तरह नया और कभी न भूलने वाला अनुभव था.

  • Share this:
ऋषिकेश. अगर आप भी साहसिक पर्यटन के साथ गंगा तट पर नए साल का स्वागत करना चाहते हैं तो चले आइए ऋषिकेश. यहां होटल और एडवेंचर स्पोर्ट्स से जुड़ी हुई कंपनियां कई आकर्षक पैकेज दे रही हैं. ऋषिकेश के गंगा तट एक बार फिर नए साल के स्वागत के दिए पूरी तैयारी में जुट गए हैं. यहां के कई होटल-रिज़ॉर्ट राफ्टिंग कैंप नए साल के जश्न के लिए तैयार हैं और कई आकर्षक पैकेज भी दे रहे हैं.

कभी न भूलने वाला अनुभव 

ऋषिकेश में नए साल के जश्न का माहौल बनने लगा है. देश-विदेश के पर्यटक पहाड़ों की गोद में नए साल का जश्न मनाने के लिए पहुंचने लगे हैं. नए साल पर बर्फ़बारी की संभावनाओं के बीच पर्यटक नए साल पर शानदार मौसम का मज़ा लेने की उम्मीद में यहां आए हैं.



न्यूज़ 18 को मुंबई से आए पर्यटक ग्रोवित परमार और बेंगलुरु से आए अरुण कुमार मिले जिनके लिए ऋषिकेश में राफ़्टिंग एक पूरी तरह नया और कभी न भूलने वाला अनुभव था. उन्होंने ऋषिकेश के मौसम की भी जमकर तारीफ़ की और कहा कि वह फिर यहां आना चाहेंगे.



कैंप-फ़ायर, डीजे के  इंतज़ाम 

कैंपिंग व्यवसायी सुमित कुमार ने बताया कि नए साल को देखते हुए कई तरह के पैकेज तैयार किए गए हैं. नए साल का जश्न मनाने आने वाले पर्यटकों के लिए बीच कैंपिंग, बंजी जंपिंग, रिवर राफ्टिंग, नौकायन जैसे एडवेंचर स्पोर्ट्स का इंतज़ाम किया गया है.

इसके अलावा फैमिली के साथ आने वाले पर्यटकों के लिए भी ख़ास इंतज़ाम हैं. कैंपों में रहने के साथ ही खाने-पीने की भी व्यवस्था की गई है. रात को कैंप-फ़ायर और डीजे के भी इंतज़ाम हैं ताकि यहां दिन-रात यादगार बन सकें.

ये भी देखें: 

पर्यटकों के बोझ से कराह रहे हैं उत्तराखंड के फ़ेमस टूरिस्ट प्लेस 

समुद्र के अलावा पर्यटकों के लिए सब कुछ है उत्तराखंड के पास, 19 साल में 3 गुना बढ़े पर्यटक 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 30, 2019, 4:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading