Home /News /uttarakhand /

Rising Uttarakhand : 'यूपी के हाथ उत्तराखंड बेचकर आए CM धामी', मुफ्त की सियासत पर क्या बोले कोठियाल

Rising Uttarakhand : 'यूपी के हाथ उत्तराखंड बेचकर आए CM धामी', मुफ्त की सियासत पर क्या बोले कोठियाल

राइज़िंग उत्तराखंड में कर्नल अजय कोठियाल ने दिए बड़े बयान.

राइज़िंग उत्तराखंड में कर्नल अजय कोठियाल ने दिए बड़े बयान.

Ajay Kothiyal EXLUSIVE : उत्तराखंड चुनाव और राजनीति से जुड़े तमाम सवालों के जवाब कर्नल अजय कोठियान ने तार्किक और बेबाक ढंग से देते हुए कांग्रेस को खत्म हो चुकी पार्टी बताया तो भाजपा को अयोग्य सरकार देने वाली पार्टी. 'मुफ्त की सियासत' करने के सवाल पर आम आदमी पार्टी की तरफ से कोठियाल ने साफ तौर पर कहा कि आप सिर्फ घोषणाएं नहीं करती बल्कि उसके पास डेवलपमेंट के मॉडल हैं और इन मॉडलों को समझाकर पार्टी यह बताती है कि कैसे यहां बहुत कुछ किया और दिया जा सकता है. जानिए आर्मी से रिटायर्ड कोठियाल ने कैसे खुलकर अपनी बात रखी.

अधिक पढ़ें ...

    देहरादून. उत्तराखंड चुनाव पर सबसे बड़ी चर्चा राइज़िंग उत्तराखंड में कर्नल कोठियाल ने कई अहम बिंदुओं पर बड़े बयान दिए. आम आदमी पार्टी चीज़ें और सेवाएं मुफ्त देने की सियासत ही करती है, इस सवाल को डिफेंड करते हुए कोठियाल ने कहा कि यह हवाबाज़ी के बयान और घोषणाएं नहीं हैं बल्कि इनके पीछे एक पूरी सोच और मॉडल है. उन्होंने कहा, हम उत्तराखंड के दूरस्थ लोगों तक पहुंचे हैं, उनकी ज़रूरतों को समझा है और राज्य के संसाधनों पर आधारित एक मॉडल तैयार किया है, जो उत्तराखंंड के 21 साल हो जाने पर भी न तो कांग्रेस कभी कर सकी और न ही भाजपा.

    कोठियाल के बड़े बयान
    1. पिछली सरकारों से हमारी उम्मीदें पूरी नहीं हुईं. टिहरी में सवा लाख लोग ​विस्थापित हुए तब रिज़र्वायर बना. यहां बिजली का अपना एक विकास मॉडल बन सकता है. कैसे बन सकता है, यह मॉडल हमने दिखाकर अगर फ्री बिजली की घोषणा की है, तो यह उत्तराखंड का हक है. हम अपने तर्क कनवे कर रहे हैं, सिर्फ घोषणाएं नहीं.

    2. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लखनउ में बैठक के बाद जो घोषणाएं कीं, वो बहुत बड़ा छल है. यूपी के हाथों उत्तराखंड को बेचकर आए हैं. जिसे यह बड़ी जीत बता रहे हैं. जो 3000 करोड़ रुपये की बात थी, वहां कुछ 200 करोड़ रुपये लाने का दावा कर आप इसे जीत बताते हैं. आर्मी में सेहत के लिए उठक बैठक सिखाई जाती है, राज्य को बेचने के लिए नहीं.

    3. इफेक्टिव गवर्नेंस में ब्यूरोक्रेट और पॉलिटिक्स साथ काम करती है. हम ये सब फ्री कैसे देंगे, उत्तराखंड का विकास कैसे करेंगे, इन सवालों का एक सीधा जवाब यह है कि अगर हम करप्शन को खत्म कर दें, तो बजट तो अपने आप डबल हो जाता है. पावर में आएंगे तो हम घोषणाओं से सौ गुना ज़्यादा करके दिखाएंगे.

    4. उत्तराखंड को राज्य बने 21 साल हो गए, लेकिन यहां भाजपा व कांग्रेस, किसी पार्टी ने स्कूल बेहतर करने, बेहतर हेल्थ मॉडल बनाने, रोज़गार देने पर किसी पार्टी ने बात ही नहीं की. आप ने इस राज्य में मुद्दों की राजनीति शुरू की. हमने दिल्ली में कुछ ही साल में जो कुछ करके दिखाया है, वो खुद हमारी योग्यता का प्रमाण है.

    5. हम किसके वोट काटेंगे, हमें नहीं पता, हम तो लोगों की पार्टी हैं. मैं भाजपा और कांग्रेस से कहना चाहता हूं कि जनता की ताकत को समझो और अपने आप को तैयार करो क्योंकि एक दिन आपको हमारा विपक्ष बनना है. रचनात्मक विपक्ष बनने के लिए तैयार होना चाहिए.

    6. कर्नल कोठियाल ने युवाओं, महिलाओं और सैन्यकर्मियों के सहयोग से जो डेवलपमेंट केदारनाथ में करके दिखाया है, उससे हम कह सकते हैं कि उत्तराखंड की संभावनाओं का हकीकत बन जाना मुमकिन है. हमें युवा उत्तराखंड बनाना यह लॉजिकल मॉडल से संभव है.

    राइज़िंग उत्तराखंड से जुड़े तमाम अपडेट्स के लिए और बड़े बयानों के लिए लगातार न्यूज़18 के साथ जुड़े रहिए.

    Tags: News18 UP Uttarakhand, Uttarakhand Assembly Election 2022, Uttarakhand news, Uttarakhand politics

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर