Home /News /uttarakhand /

Rising Uttarakhand: रोज़गार, देवस्थानम बोर्ड, हरीश रावत और चुनावी मुद्दों पर CM धामी ने दिए बड़े बयान

Rising Uttarakhand: रोज़गार, देवस्थानम बोर्ड, हरीश रावत और चुनावी मुद्दों पर CM धामी ने दिए बड़े बयान

राइज़िंग उत्तराखंड के मंच से सीएम पुष्कर धामी ने बड़े बयान दिए.

राइज़िंग उत्तराखंड के मंच से सीएम पुष्कर धामी ने बड़े बयान दिए.

Pushkar Singh Dhami EXLUSIVE : पुष्कर सिंह धामी चुनाव (Uttarakhand Election) किस सीट से लडेंगे? क्या कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) को वह चुनौती मान रहे हैं? क्या अफसरशाही राज्य में हावी है? इन सब सवालों के जवाब के साथ ही जानिए कि पुष्कर सिंह धामी ने कई बड़े बयान दिए. 17000 लोगों को नौकरी देने की बात हो या गैरसैंण को राजधानी बनाए जाने का मुद्दा हो, धामी ने कई बातें करते हुए उत्तराखंड के विकास (Uttarakhand Development) के लिए विज़न भी पेश किया. उन्होंने कई बार पीएम मोदी (PM Modi) और वरिष्ठ नेताओं का आशीर्वाद साथ होने की बात भी कही. जानिए कि राइज़िंग उत्तराखंड के मंच से पुष्कर सिंह धामी ने क्या कुछ कहा.

अधिक पढ़ें ...

    देहरादून. उत्तराखंड चुनाव पर सबसे बड़ी चर्चा राइज़िंग उत्तराखंड में मुख्य ​अतिथि के तौर पर राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 2022 विधानसभा चुनाव में भाजपा की वापसी को सुनिश्चित मानते हुए कई अहम बातें कहीं. हरीश रावत के तमाम आरोपों को खारिज करते हुए धामी ने उन्हें ‘खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे’ की मिसाल दी. उन्होंने साफ कहा कि कांग्रेस सरकार में काम नहीं हुए. वहीं, आम आदमी पार्टी की चुनौती को भी खारिज करते हुए धामी ने कहा कि बहुमत से दोबारा भाजपा जीतेगी. हालांकि अपनी चुनावी सीट पर उन्होंने खुलासा नहीं किया, लेकिन कहा कि खटीमा ही उनकी कर्मभूमि है. अफसरशाही के आरोपों को इस तरह खारिज किया कि मुख्य सचिच 11 बजे तक काम करते हैं, तो तीन सीएम की चर्चाओं पर कहा कि चेहरे बदले, नीतियां तो नहीं. 15 पॉइंट्स में जानिए धामी के बड़े बयान.

    1. सीएम बनने पर
    सिर्फ भाजपा में ऐसा होता है कि दायित्व सौंपा जाता है और इस पर पहले से बताया नहीं जाता. 4 जुलाई को विधानमंडल की बैठक हुई, तब तक भी मुझे नहीं पता था कि मैं सीएम बनने वाला हूं. मैं पीछे बैठा था, तब पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर ने मेरे नाम की घोषणा की. तब तक मुझे कहीं से कोई सूचना नहीं थी.

    2. चार महीने के कार्यकाल पर
    मैं अपने राज्य और अपने लोगों के लिए काम कर रहा हूं. मुझे कम समय मिला है इसलिए मैं इसका एक एक पल लोगों को समर्पित कर रहा हूं.

    3. पहाड़ के पलायन पर
    त्रिवेंद्र रावत सरकार ने पलायन आयोग बनाया था. नतीजा हुआ कि लोग अपने गांवों में लौटे. इस काम को हम आगे बढ़ा रहे हैं. बोधिसत्व कार्यक्रम हमने शुरू किया है ताकि लोगों को यहां रोजगार देकर उनका लौटना सुनिश्चित हो. इसमें सभी विद्वान और विशेषज्ञ पलायन रोकने के लिए विचार कर रहे हैं. सभी समस्याओं पर अगले दस सालों का रोडमैप बना रहे हैं.

    4. गैरसैंण को राजधानी बनाने पर
    ग्रीष्कालीन राजधानी बनाने का फैसला बड़ा था. इस नगर के लिए हम योजनाएं बना रहे हैं और राष्ट्रपति के दौरे के आ जाने के कारण शीतकालीन सत्र को आगे बढ़ाया गया है… हरीश रावत इस पर आरोप लगाते हैं तो वो सत्ता में रहे थे, उन्हें तब करना चाहिए था. मैं उनसे यही कहना चाहता हूं, जिनके घर शीशे के हों, उन्हें दूसरों पर पत्थर नहीं फेंकने चाहिए.

    pushkar dhami bayan, pushkar dhami video, cm dhami video, viral video, rising uttarakhand video, पुष्कर सिंह धामी बयान, सीएम धामी बयान, राइज़िंग उत्तराखंड वीडियो, सीएम धामी वीडियो, harak singh bayan, pritam singh bayan, harish rawat bayan, ajay kothiyal bayan, ajay kothiyal video, network 18 exclusive, news18 interview, rising uttarakhand video, uttarakhand video, uttarakhand leaders, aaj ki taza khabar, UK news, UK news live today, UK news india, UK news today hindi, UK news english, Uttarakhand news, Uttarakhand Latest news, उत्तराखंड ताजा समाचार, राइज़िंग उत्तराखंड, न्यूज़18 एक्सक्लूसिव

    चर्चा सत्र से पहले उत्तराखंड के मशहूर गायक जुबिन नौटियाल के साथ राइज़िंग उत्तराखंड के मंच पर सीएम धामी ने सुर भी छेड़े.

    5. युवाओं को नौकरी पर
    17000 नौकरियां अब तक सरकार दे चुकी है. यह आंकड़ा है, मैं उपलब्ध करवा दूंगा. हरीश रावत ने कहा था कि सरकार 3200 नौकरी देना साबित करे तो मैं संन्यास ले लूंगा.

    6. डबल इंजन की सरकार पर
    राज्य में आल वेदर रोड बन रही है, ऋषिकेश से कर्णप्रयाग रेल लाइन बन रही है, कुमाउं में एक और एम्स की स्वीकृति हो गई है, टनकपुर की रेल लाइन हकीकत बन रही है. पीएम के निर्देशन में बड़े और अहम काम हो रहे हैं.

    7. बड़े फैसलों पर
    24000 भर्तियां करने का निर्णय लिया, 12000 पर प्रोसेस शुरू. अतिथि शिक्षकों का वेतनमान बढ़ाया. कोरोना काल में अनाथ बच्चों के लिए वात्सल्य योजना. पंचायत में प्रतिनिधियों का वेतनमान बढ़ाया. स्वास्थ्य के क्षेत्र में हमने बड़े फैसले लिये हैं. परिसंपत्तियों का विवाद सुलझाया.

    8. यूपी के सामने सरेंडर पर
    दोनों राज्य छोटे भाई और बड़े भाई जैसी स्थिति में हैं. त्रिवेंद्र जी ने इस बारे में कई बैठकें कीं. सालों से चल रहे इस मामले को सुलझाने के लिए हमारी सरकार ने इरादा दिखाया और योगी आदित्यनाथ से बात कर सुलझाया गया. 5700 हेक्टेयर ज़मीन, 1700 मकान पर यह फैसला हुआ कि यूपी अपनी ज़रूरत के हिसाब से लेगा और बाकी हमें मिलेगा. परिवहन विभाग के लिए 310 में से 205 करोड़ रुपये हमें मिले. यह बड़ा फैसला था कि परिसंपत्तियां और देनदारियां आधी आधी बांटी जाएंगी. दो अहम बैराज यूपी बनवाएगा.

    9. कृषि कानून वापसी पर
    मोदी जी बड़े विजनरी हैं, हम पीएम मोदी के निर्णय का स्वागत करते हैं. उनका फैसला देशहित में है, सभी को स्वागत करना चाहिए.

    10. देवस्थानम बोर्ड पर
    इसे कृषि कानून वापसी से नहीं जोड़ना चाहिए. हमने सभी पक्षों के साथ सुनवाई पूरी कर ली है. अंतिम रिपोर्ट आ गई है, आज रात ही उसका अध्ययन किया जाएगा. इसके बाद उत्तराखंड के हित में फैसला आ जाएगा. कांग्रेस का धर्म प्रेम मोदी और भाजपा की विचारधारा का असर है. कांग्रेस देश विरोधी पार्टी रही है.

    11. सलमान खुर्शीद विवाद पर
    कांग्रेस पार्टी की यही सोच रही है और कांग्रेस ने हमेशा तुष्टिकरण और वोटों की राजनीति ही की है. इस किताब की जितनी निंदा की जाए, उतनी कम है.

    12. नए ज़िले बनाने पर
    आयोग बना हुआ है, उसकी रिपोर्ट आनी है. लोकतांत्रिक ढंग से ही इस पर फैसला लिया जाएगा.

    13. सैन्य प्रदेश के मुद्दे पर
    मैं खुद सैनिक का बेटा हूं, मैं सैन्य समाज के बारे में जानता हूं. वन रैंक वन पेंशन का मुद्दा मोदी सरकार ने हल किया. न कांग्रेस का कैंपेन चुनौती है न कर्नल कोठियाल. मोदी सरकार के नेतृत्व में ऐतिहासिक फैसले लिये जा रहे हैं.

    14. दलबदल पर
    बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है, जो हमारे यहां हैं, हम सबका सम्मान करते हैं. कोई पार्टी नहीं छोड़ रहा है बल्कि कांग्रेस के लोग हमारे संपर्क में हैं, कुछ दिन रुकिए सब पता चल जाएगा… मैं यशपाल आर्य को मनाने नहीं गया था, शिष्टाचार के तहत मिलने गया था. हमारे दल में स्वार्थी लोग नहीं रह सकते.

    15. प्लान 2025 पर
    आत्मनिर्भर उत्तराखंड होगा. रोडमैप तैयार हो रहा है, सभी गांवों को सड़कों और इंटरनेट से जोड़ा जाएगा. सभी वर्गों के लिए काम करने के लिए विचार विमर्श से योजनाएं बन रही हैं.

    Tags: CM Pushkar Singh Dhami, News18 UP Uttarakhand, Uttarakhand Assembly Election 2022, Uttarakhand news, Uttarakhand politics

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर