Home /News /uttarakhand /

ritu khanduri bhushan meet with rajya sabha mp anil baluni in delhi for kotdwar development nodark

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी की MP अनिल बलूनी से मुलाकात, कोटद्वार को जिला बनाने पर मंथन

 उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भूषण ने राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी से दिल्‍ली में मुलाकात की.

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भूषण ने राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी से दिल्‍ली में मुलाकात की.

Ritu Khanduri Bhushan: उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भूषण ने रविवार को दिल्ली में राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी से मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच उत्तराखंड की विकास योजनाओं एवं कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र से संबंधित विभिन्न मुद्दों सहित कोटद्वार को जिला बनाने के विषय पर चर्चा हुई.

अधिक पढ़ें ...

कोटद्वार. उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भूषण ने आज दिल्ली में राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी से उनके आवास पर मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच उत्तराखंड की विकास योजनाओं के साथ कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई, जिसमें कोटद्वार को अलग से जिला बनाने की मांग भी शामिल है. वहीं, ऋतु खंडूरी भूषण से इस दौरान राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने उत्तराखंड के आगामी बजट सत्र की तैयारियों को लेकर भी जानकारी ली.

वहीं, इस मुलाकात की जानकारी खुद ऋतु खंडूरी भूषण ने दी. उन्‍होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘लोकप्रिय नेता और राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी से उनके आवास पर शिष्टाचार भेंट की. इस दौरान उत्तराखंड की विकास योजनाओं एवं कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र से संबंधित विभिन्न मुद्दों सहित कोटद्वार को जिला बनाने के विषय पर विस्तार से वार्ता की.’

कोटद्वार को जिला बनाने को लेकर ऋतु खंडूरी का प्रयास जारी

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष बनने के बाद ये पहला मौका है जब ऋतु खंडूरी ने सांसद अनिल बलूनी से मुलाकात की है. इस अवसर पर अनिल बलूनी ने ऋतु खंडूरी को प्रथम महिला विधानसभा के अध्यक्ष के रूप में सफलतम कार्यकाल के लिए अपनी शुभकामनाएं भी दीं. बता दें कि राज्यसभा सांसद उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के दौरान ऋतु खंडूरी के प्रचार के लिए कई बार कोटद्वार आए थे. इस दौरान उन्होंने लोगों से उनको भारी बहुमत से जीत दिलाने की अपील की थी. वहीं, अब ऋतु खंडूरी भूषण के विधानसभा अध्यक्ष बनने के बाद दोनों के बीच मुलाकात हुई है. साथ ही कोटद्वार को जिला बनाने को लेकर वह लगातार प्रयास कर रही हैं.

बहरहाल, उत्तराखंड के इतिहास में पहली बार महिला विधानसभा की स्पीकर के रूप में ऋतु खंडूरी भूषण को जिम्‍मेदारी मिली है. उन्‍होंने विधानसभा चुनाव 2022 में पौड़ी जिले की कोटद्वार विधानसभा सीट से चुनाव जीता है. इससे पहले वह यमकेश्वर से विधायक रह चुकी हैं. वैसे उनका ताल्लुक चमोली के खाल गांव से खास गहरा है क्योंकि वह इस गांव की बहू हैं.

Tags: Anil Baluni, Kotdwar news, Ritu Khanduri Bhushan, Uttarakhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर