• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • आम यात्री की तरह केदारनाथ यात्रा पर निकले रुद्रप्रयाग डीएम, अव्यवस्थाएं देख भड़के

आम यात्री की तरह केदारनाथ यात्रा पर निकले रुद्रप्रयाग डीएम, अव्यवस्थाएं देख भड़के

केदारनाथ यात्रा में अव्यवस्थाओं की शिकायतों पर शिकायतें मिल रही हैं और ऐसे में रुद्रप्रयाग के ज़िलाधिकारी एक आम यात्री के भेस में यात्रा पर निकले.

केदारनाथ यात्रा में अव्यवस्थाओं की शिकायतों पर शिकायतें मिल रही हैं और ऐसे में रुद्रप्रयाग के ज़िलाधिकारी एक आम यात्री के भेस में यात्रा पर निकले.

केदारनाथ जाने वाले तीर्थयात्रियों ने DM से पानी की सूखी टंकियों, गंदगी से पटे शौचालय और शटल सेवा में अनियमितता के साथ ही पुलिस की भूमिका को लेकर शिकायत की.

  • Share this:
Rudraprayag DM changed getup, भेस बदलकर केदारनाथ यात्रा की वस्तु स्थिति देखने निकले रुद्रप्रयाग डीएम
कहते हैं पुराने ज़माने में राजा भेस बदलकर निकलते थे, ताकि जनता को होने वाली परेशानियों को सीधे देख सकें. आज के ज़माने में ज़िले के राजा कहे जाने वाले एक ज़िलाधिकारी ने भी ऐसा ही किया. केदारनाथ यात्रा में अव्यवस्था को लेकर लगातार शिकायतें मिल रही थीं. ऐसे में रुद्रप्रयाग के ज़िलाधिकारी एक आम यात्री के रूप में यात्रा पर निकले. रास्ते में उन्हें कई अनियमितताएं मिलीं और उन्होंने तुरंत कार्रवाई भी की.


Rudraprayag DM changed getup 2,
डीएम के अनुसार केदारनाथ में हर रोज़ 30 हजार से ज्यादा श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए प्रशासन ने पर्याप्त इंतज़ाम किए हैं, लेकिन फिर भी लगातार शिकायतें मिल रही थीं. इसीलिए वह रविवार की रात करीब 11 बजे बाद गुप्तकाशी से निजी वाहन से निरीक्षण पर निकले.


Rudraprayag DM changed getup 4, रुद्रप्रयाग डीएम ने सीतापुर, सोनप्रयाग और गौरीकुंड में यात्रियों से बातचीत की
डीएम ने सीतापुर, सोनप्रयाग और गौरीकुंड में यात्रियों से बातचीत की. यात्रियों ने ज़िलाधिकारी से पानी की सूखी टंकियों, गंदगी से पटे शौचालय और सोनप्रयाग से केदारनाथ तक चल रही शटल सेवा में अनियमितता की शिकायत की. यात्रियों ने पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठाए.


Rudraprayag DM changed getup 5, आम यात्रियों के साथ टैक्सी में सफ़र करते डीएम मंगेश घिल्डियाल
आम यात्री की तरह गौरीकुंड पहुंचे डीएम को गौरीकुंड में पड़ावों पर गंदगी से पटे शौचालय, पानी की सूखी टोटियां और पुलिसकर्मियों की लापरवाही दिखी. इस पर उन्होंने गौरीकुंड के सेक्टर मेजिस्ट्रेट का तबादला केदारनाथ कर दिया. जल संस्थान के सहायक अभियंता और अवर अभियंता के निलंबन की संस्तुति की.


Rudraprayag DM changed getup 3, ज़िलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक को कहा कि गौरीकुंड के चौकी प्रभारी को तत्काल हटाया जाए.
गौरीकुंड में सुलभ शौचालय का हाल देख डीएम ने सुलभ इंटरनेशनल पर पांच लाख का जुर्माना ठोक दिया.  ज़िलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक को कहा कि गौरीकुंड के चौकी प्रभारी को भी तत्काल हटाया जाए. पूरी रात उन्होंने गौरीकुंड के घोड़ा पड़ाव पर यात्रियों के बीच गुज़ारी. दोपहर 12 बजे वह मुख्यालय लौटे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज