लाइव टीवी

उत्तराखंड के तीर्थ स्थलों में शराब बंद कराने को लेकर CM त्रिवेंद्र से मुलाकात करेंगी साध्वी प्राची

News18 Uttarakhand
Updated: September 20, 2019, 9:17 AM IST
उत्तराखंड के तीर्थ स्थलों में शराब बंद कराने को लेकर CM त्रिवेंद्र से मुलाकात करेंगी साध्वी प्राची
साध्वी प्राची ने कहा, "उत्तराखंड देवभूमि है, यहां के तीर्थ स्थानों में शराब पर पूरी तरह से रोक लगनी चाहिए." (फाइल फोटो)

प्रसिद्ध तीर्थस्थान देवप्रयाग (Devprayag) में लग रही शराब फैक्ट्री (Wine factory) के विरोध में साध्वी प्राची (Sadhvi Prachi) और मातृ सदन के परमाध्यक्ष स्वामी शिवानंद (Swami Sivananda) भी अब सामने आ गए हैं.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) के प्रसिद्ध तीर्थस्थान देवप्रयाग (Devprayag) में लग रही शराब फैक्ट्री (Wine factory) के विरोध में साध्वी प्राची (Sadhvi Prachi) और मातृ सदन के परमाध्यक्ष स्वामी शिवानंद (Swami Sivananda) भी अब सामने आ गए हैं. शराब का विरोध कर रहे साधु-संतों के अनशन स्थल पर पहुंचीं साध्वी प्राची ने उत्तराखंड सरकार से देवप्रयाग में लग रही फैक्ट्री के काम को तत्काल प्रभाव से बंद कराने की मांग की है. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड देवभूमि है, इसलिए यहां के तीर्थ स्थानों में शराब पर पूरी तरह से रोक लगनी चाहिए. इसके लिए वे जल्द ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (CM Trivendra Singh Rawat) से मुलाकात करेंगी.

साध्वी प्राची ने कहा कि वो उत्तराखंड सरकार से वे निवेदन करेंगी कि देवभूमि में तमाम शराब फैक्ट्रियों पर प्रतिबंध लगाया जाए.

उत्तराखंड की संस्कृति को नष्ट करने में तुली है त्रिवेंद्र सरकार : स्वामी शिवानंद

गंगा की सफाई के लिए काम करने वाली संस्था मातृ सदन के परमाध्यक्ष स्वामी शिवानंद ने अनशन का समर्थन करते हुए कहा कि इस अनशन का उद्देश्य गंगा से जुड़ा हुआ है. उन्होंने कहा कि सरकार को केवल राजस्व (Revenue) से मतलब है, उन्हें पर्यावरण (Envelopment) की कोई चिंता नहीं है. त्रिवेंद्र सरकार उत्तराखंड की संस्कृति को नष्ट करने में लगी है.



शराब फैक्ट्री का विरोध-protest againt wine factory
उत्तराखंड की संस्कृति को नष्ट करने में तुली है त्रिवेंद्र सरकार : स्वामी शिवानंद (फाइल फोटो)

19 दिनों से जारी है अनशन


गौरतलब है कि देवप्रयाग में लग रही शराब की फैक्ट्री के विरोध में बीते 19 दिन से साधु-संत और हिंदू संगठन अनशन पर बैठे हुए हैं. अब तक सरकार की तरफ से इस मामले में उनसे कोई बातचीत नहीं की गई है. ऐसे में देखना होगा कि सरकार कब तक आंदोलनकारियों की मांगें मानकर उनका अनशन खत्म करवाती है.


Loading...

ये भी पढ़ें:- पंचायत चुनावः BJP ने कांग्रेस के दो नेताओं को तोड़ा, अजय भट्ट ने करवाया शामिल


ये भी पढ़ें:- हाईकोर्ट के फैसले को बताया कांग्रेस ने इंसाफ की जीत, बीजेपी कानूनी पहलू देखेगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 20, 2019, 9:17 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...