Home /News /uttarakhand /

BJP का विकल्प नहीं है सपा-बसपा गठबंधन, यूपी में कांग्रेस जीतेगी 25 सीटें : हरीश रावत

BJP का विकल्प नहीं है सपा-बसपा गठबंधन, यूपी में कांग्रेस जीतेगी 25 सीटें : हरीश रावत

हरीश रावत, महासचिव, कांग्रेस

हरीश रावत, महासचिव, कांग्रेस

हरीश रावत ने कहा कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा यूपी में बहुत खराब स्थिति में है, लेकिन ऐसा नहीं है कि भाजपा के खिलाफ लोग सपा-बसपा गठबंधन को बीजेपी के विकल्प के तौर पर स्वीकार कर लेंगे.

कांग्रेस वर्किंग समिति के सदस्य और पार्टी महासचिव हरीश रावत ने उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा गठबंधन को भाजपा का विकल्प मानने से इंकार कर दिया है. देहरादून में न्यूज़ 18 से बात करते हुए रावत ने कहा कि यूपी में आश्चर्यजनक परिणाम देखने को मिलेंगे. पार्टी महासचिव ने दावा किया कि अगर कांग्रेस ने ठीक से फोकस किया तो पार्टी 2009 वाली परफॉरमेंस दोबारा दोहरा सकती है और 20 से 25 सीटें अपने दम पर जीत सकती है.

हरीश रावत ने कहा कि आदित्यनाथ योगी के नेतृत्व में भाजपा यूपी में बहुत खराब स्थिति में है. लेकिन ऐसा भी नहीं है कि भाजपा के खिलाफ लोग अखिलेश यादव और मायावती की पार्टी के गठबंधन को एक विकल्प के तौर पर स्वीकार कर लेंगे. कांग्रेस अखिलेश यादव और मायावती को साथ लेकर चलना चाहती थी, ऐसा इसलिए क्योंकि हमने इसे राष्ट्रीय आलोक में देखा. हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस यह संदेश देना चाहती थी कि हम सभी के साथ चलना चाहते हैं, लेकिन अगर बसपा और सपा हमारे साथ नहीं चलना चाहती हैं, तब हम अलग चलेंगे.

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस ने यूपी में 2009 में भी रास्ता दिखाया है. किसी को यह नहीं भूलना चाहिए. अगर कोई कांग्रेस को बिल्कुल रूल आउट कर रहा है, तब कहना चाहूंगा कि कभी-कभी कुछ आश्चर्यजनक भी होता. आप देखिएगा कि इस बार यूपी में आश्चर्य होगा. अगर हम ठीक तरीके से फोकस कर लें तो कांग्रेस को यूपी में 20 से लेकर 25 सीटें मिल सकती हैं.

ये भी पढ़ें - टीम इंडिया की तर्ज पर बीजेपी के छक्के छुड़ा देगी कांग्रेस: हरीश रावत

ये भी पढ़ें - नैनीताल गोलीकांड : इलाज के दौरान युवक की बीडी पाण्डे अस्पताल में मौत

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

Tags: Akhilesh yadav, BJP, BSP, Congress, Harish rawat, Mayawati, Samajwadi party, Uttarakhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर