अपना शहर चुनें

States

सतपाल महाराज को ‘केदारनाथ’ फ़िल्म के नाम पर आपत्ति, यह नाम रखने की दी सलाह

सतपाल महाराज ने कहा कि सरकार धार्मिक भावना भड़काने वाली फ़िल्मों के ख़िलाफ़ है. सरकार इसे रोकने के लिए सख़्त क़ानून लाएगी और बॉंड भरवाया जाएगा.

  • Share this:
पर्यटन और धर्मस्व मंत्री सतपाल महाराज ने ‘केदारनाथ’ फ़िल्म को लेकर आज खुलकर आपत्ति जताई.  सतपाल महाराज ने कहा कि ‘केदारनाथ’ फ़िल्म के नाम से भी आपत्ति है. उन्होंने कहा कि केदारनाथ हमारे आराध्य हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी आराध्य है. सतपाल महाराज ने कहा कि उन्हें ‘केदारनाथ’ टाइटल पर भी आपत्ति है. फ़िल्म के निर्माता-निर्देशक को  फ़िल्म का नाम कुछ और रखना चाहिए था. उन्होंने सलाह दी कि फ़िल्म का नाम, ‘क़यामत और प्यार’ रख देते.

सतपाल महाराज ने यह भी कहा कि फ़िल्म शूटिंग की पर्मिशन में ‘हिडन अजेंडा’ था. उन्होंने कहा कि सरकार धार्मिक भावना भड़काने वाली फ़िल्मों के ख़िलाफ़ है. सरकार इसे रोकने के लिए सख़्त क़ानून लाएगी और बॉंड भरवाया जाएगा.

कमाल की बात यह है कि ‘केदारनाथ’ फ़िल्म पर घोर आपत्ति जताने से चंद घंटे पहले ही सतपाल महाराज की अध्यक्षता में बनी एक चार सदस्यीय समिति ने फ़िल्म की समीक्षा करने के बाद इस पर प्रतिबंध लगाने से इनकार कर दिया था. समिति ने फ़िल्म को प्रदर्शित करने का फ़ैसला संबंधित ज़िलाधिकारी पर छोड़ दिया था.



हालांकि आज यह फ़िल्म राज्य में कहीं भी रिलीज़ नहीं हो सकी है क्योंकि एक-एक कर सभी 13 ज़िलों के डीएम ने रात को ही फ़िल्म को रिलीज़ न करने के आदेश जारी कर दिए थे.
VIDEO: ‘केदारनाथ की महिमा कम करने का षड्यंत्र कर रही है सरकार, माफ़ी मांगे’

उत्तराखंड में 'केदारनाथ' पर बैन नहीं, DM अपने स्तर पर ले सकते हैं फैसला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज