Assembly Banner 2021

Dehradun: इंडियन मिलिट्री अकादमी में आपस मे भिड़े जेंटलमैन कैडेट्स, जांच में जुटा मैनेजमेंट

देश के प्रतिष्ठित संस्थानो में शुमार इंडियन मिलिट्री अकादमी देहरादून नें दो पक्षों के जेंटलमैन कैडेट्स में मारपीट की खबर है.

देश के प्रतिष्ठित संस्थानो में शुमार इंडियन मिलिट्री अकादमी देहरादून नें दो पक्षों के जेंटलमैन कैडेट्स में मारपीट की खबर है.

Scuffle at IMA Dehradun: आईएमए की तरफ से बयान जारी कर मामले में जांच बैठाने की जानकारी दी गई है. प्री कमीशन ट्रेनिंग के दौरान जेंटलमैन कैडेट्स में मारपीट का मामला काफी गंभीर है और अकादमी के नियमों के मुताबिक दोषी कैडेट्स के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जा सकता है.

  • Share this:
देहरादून. देश के प्रतिष्ठित संस्थानो में शुमार इंडियन मिलिट्री अकादमी से जुड़ी बड़ी खबर है. 3 मार्च की रात को यहां दो पक्षों के जेंटलमैन कैडेट्स में मारपीट की खबर है. दरअसल जेंटलमैन कैडेट्स के बीच हल्की कहासुनी के बात मारपीट होना बताया जा रहा है जो 3 मार्च की रात में हुई थी. पूरे मामले को गंभीर मानते हुए भारतीय सैन्य अकादमी प्रशासन ने जांच भी शुरू कर दी है. आईएमए की तरफ से बयान जारी कर मामले में जांच बैठाने की जानकारी दी गई है. प्री कमीशन ट्रेनिंग के दौरान जेंटलमैन कैडेट्स में मारपीट का मामला काफी गंभीर है और अकादमी के नियमों के मुताबिक दोषी कैडेट्स के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जा सकता है.

देश के साथ-साथ विदेशी कैडेट्स भी आईएमए में ट्रेनिंग लेने आते हैं और इस बार के सेशन में मारपीट का मामला सामने आना प्रबंधन के लिए चौंकाने वाला है. बताया जा रहा है कि दो पक्षों में यह मारपीट हुई है और मामले को बड़ी मुश्किल से शांत कराया गया.

हालांकि मामूली बात पर ही विवाद होना बताया जा रहा है. हल्की कहासुनी के बाद शुरू हुआ यह मामला 3 मार्च की देर रात मारपीट में तब्दील हो गया. 4 कैडेट्स को चोट भी आई हैं. मारपीट दो समूह में हुई है और उसके बाद आईएमए के अंदर ही काफी कैडेट्स की भीड़ लग गई थी. अधिकारियों ने इस पूरे मामले को गंभीर मानते हुए जांच बैठा दी है. सूत्रों के मुताबिक आईएमए प्रबंधन ने घटना के तुरंत बाद ही चोटिल कैडेट्स को अस्पताल में एडमिट करवा दिया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज