होम /न्यूज /उत्तराखंड /

Dehradun : एसडीआरएफ की टीम ने पश्चिम बंगाल के लापता 2 ट्रेकर्स को बचाया

Dehradun : एसडीआरएफ की टीम ने पश्चिम बंगाल के लापता 2 ट्रेकर्स को बचाया

एसडीआरएफ की टीम ने पश्चिम बंगाल के 2 ट्रेकर को रेस्क्यू किया.

एसडीआरएफ की टीम ने पश्चिम बंगाल के 2 ट्रेकर को रेस्क्यू किया.

Rescue : रेस्क्यू टीम ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल के 5 ट्रेकरों के शव स्पॉट किए थे, जबकि एक ट्रेकर को एयरलिफ्ट कर रेस्क्यू किया गया और आर्मी अस्पताल पहुंचाया गया था. पश्चिम बंगाल के पर्वतारोहण टीम में कुल 8 सदस्य थे.

    देहरादून. राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (SDRF) ने 2 ट्रेकर्स को बचाया है. ये दोनों ट्रेकर्स पश्चिम बंगाल से 8 सदस्यीय पर्वतारोहण टीम का हिस्सा थे. यह समूह रविवार से उत्तराखंड के हर्षिल और हिमाचल प्रदेश के चुटकुल के बीच कहीं लापता हो गया था. एसडीआरएफ की टीमों ने 5 शव भी बरामद किए थे.

    बता दें कि उत्तराखंड के हिमालयी क्षेत्रों में तीन अलग-अलग हादसों में 10 ट्रेकरों और 3 पोर्टरों की मौत हो गई थी. एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल के 5 ट्रेकरों के शव स्पॉट किए, जबकि एक ट्रेकर को एयरलिफ्ट कर रेस्क्यू किया गया और आर्मी अस्पताल पहुंचाया गया. बागेश्वर में पिंडारी ग्लेशियर से ट्रेकिंग करने वाले 34 सदस्यीय समूह के 4 लोग मारे गए, जो बर्फबारी की चपेट में आ गए थे. हालांकि इस टीम के बाकी सभी सदस्य सुरक्षित बताए गए हैं. दूसरी तरफ, आईटीबीपी पेट्रोलिंग पार्टी के साथ 17 अक्टूबर को गए 3 लापता पोर्टरों के शव बरामद किए जा चुके हैं. कुल मिलाकर हिमालयी बर्फबारी में अब तक 13 मौतों की खबर है.

    इन्हें भी पढ़ें :
    अमित शाह ने की 64 मौतों की पुष्टि, बोले – ‘आपदा के समय में केंद्र उत्तराखंड के साथ’
    पिथौरागढ़ में फंसे पर्यटकों को बचाया, सेना के हेलीकॉप्टर से चलाया गया ‘रेस्क्यू ऑपरेशन’

    एसडीआरएफ के डीआईजी रिधिम अग्रवाल ने बताया कि 14 अक्टूबर को उत्तराखंड के ​हर्षिल से हिमाचल प्रदेश के लिए 11 सदस्यों का एक ट्रेकिंग दल रवाना हुआ था, जिसमें 8 ट्रेकर, 1 रसोइया और 2 गाइड थे. यह पूरा दल 17 अक्टूबर को बर्फबारी और खराब मौसम के चलते संपर्क से कट गया था. उन्होंने बताया कि समुद्र तल से 20,000 फीट की ऊंचाई पर हुए इस हादसे में जिंदा बचे लोगों की तलाश की जा रही है.

    Tags: Rescue operation, SDRF, Uttarakhand news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर