Assembly Banner 2021

Uttarakhand News: नई SOP के बाद देहरादून बॉर्डर पर बढ़ी सख्ती, बिना कोरोना निगेटिव रिपोर्ट एंट्री बैन

उत्तराखंड के बॉर्डर पर पुलिस ने तेज की यात्रियों की कोरोना रिपोर्ट चेकिंग.

उत्तराखंड के बॉर्डर पर पुलिस ने तेज की यात्रियों की कोरोना रिपोर्ट चेकिंग.

सरकार की नई कोविड गाइडलाइन के बाद उत्तराखंड में सख्ती बढ़ गई है. 12 राज्यों से आने वाले लोगों को बिना कोविड निगेटिव रिपोर्ट (Corona Negative Report) के एंट्री नहीं दी जा रही है. 

  • Share this:
देहरादून. सरकार की नई एसओपी (SOP) जारी होने के बाद अब कोरोना (COVID-19) को लेकर उत्तराखंड (Uttarakhand) में सख़्ती और बढ़ा दी गई है. देहरादून में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देख बॉर्डर पर निगरानी तेज कर दी गई है. 12 राज्यों से आने वाले लोगों को बिना कोविड निगेटिव (Corona Negative Report) रिपोर्ट प्रवेश पर बैन लग गया है. इनमें यूपी , महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात, हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान के नंबर वाली गाड़ियों को रोका जा रहा है. आरटीपीसीआर रिपोर्ट देखने के बाद ही पुलिस प्रशासन राज्य में प्रवेश दे रही है.

जो लोग नेगेटिव रिपोर्ट साथ ला रहा हैं उन्हें ही जाने दिया जा रहा है. जिन लोगों के पास रिपोर्ट नहीं है, उनका एंटीजन किट से मौके पर ही टेस्ट किया जा रहा है. इसकी रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही उन्हें एंट्री मिल रही है. इसी के तहत राजधानी दून के आशारोड़ी और कुल्हाल बॉर्डर पर पुलिस ने नियमों का पालन सख़्ती के साथ करना शुरू कर दिया है.

बोर्डर पर जवानों ने बढ़ाई सख्ती



बेरियर लगाकर पहले आने वाले लोगों की रिपोर्ट की जांच की जा रही है उसके बाद ही उन्हें प्रवेश दिया जा रहा है. एसएसपी योगेन्द्र रावत का कहना है कि रेलवे स्टेशन, हवाई मार्ग और सड़क मार्ग से उत्तराखंड पहुंच रहे देश के 12 राज्यों के लोगों को आज से कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाने पर ही राज्य में एंट्री मिलेगी. इसी को देखते हुए जिले के हर बोर्डर पर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग मुस्तैद की गयी है. जो अन्य राज्यों से आने वाले लोगों की रेंडमली चेकिंग कर रही है. जिन लोगों के पास कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट नहीं है उनको पुलिस बैरंग वापस लोटा रही है. साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम रैपिड एंटीजन टेस्ट कर रही है. केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी की गई कोरोना गाइडलाइन को हर प्रकार से लागू करवाया जा रहा है.  देहरादून में बिना मास्क वाले लोगों पर भी चलानी कार्रवाई शुरू की जा रही है. साथ एसएसपी ने अपील भी जनता से की है कि कोरोना महामारी संक्रमण से बचने के लिए मास्क और सोशियल डिस्टेंस के नियम का पालन करें .
इन राज्यों के आने वाले यात्रियों की की जा रही है  जांच 

बार्डर की चेक पोस्ट पर यूपी सहित 12 राज्यों से आने वाले यात्रियों की कोविड -19 की नेगेटिव रिपोर्ट की जांच की जा रही है. कोविड -19 की नेगेटिव रिपोर्ट न होने की दशा में एंटीजन किट से जांच कर नेगेटिव पाने पर ही प्रदेश की सीमा में प्रवेश दिया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज