शर्मनाक! 16 घंटे से लावारिस पड़ा है पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के माली का शव, कोई हाथ लगाने तक को तैयार नहीं
Dehradun News in Hindi

शर्मनाक! 16 घंटे से लावारिस पड़ा है पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के माली का शव, कोई हाथ लगाने तक को तैयार नहीं
16 घंटे से ज़्यादा हो गए हैं लेकिन सतपाल महाराज के माली के शव को कोई हाथ लगाने को तैयार नहीं है और इस गर्मी वह देहरादून की इस नर्सरी के एक कमरे में पड़ा है.

सतपाल महाराज के घर में जो 22 लोग कोरोना पॉज़िटिव पाए गए थे उनमें सिक्किम के मूल निवासी रतन बहादुर भी शामिल थे.

  • Share this:
देहरादून. पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के माली की मौत को 16 घंटे से ज़्यादा हो गए हैं, लेकिन उनके शव को कोई हाथ लगाने को तैयार नहीं है. इस गर्मी वह देहरादून की नर्सरी के एक कमरे में माली का शव पड़ा हुआ है. उल्‍लेखनीय है कि सतपाल महाराज के घर में बतौर माली काम करने वाले शख्‍स की बीते दिन संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्‍यु हो गई थी. 70 वर्षीय माली कोरोना वायरस से संक्रमित था.

पोस्टमार्टम के लिए ले जाने से इनकार
बता दें कि सतपाल महाराज और उनके परिवार समेत उनके संपर्क में आने वाले करीब 22 लोग कोरोना पॉज़िटिव पाए गए थे. उनमें सिक्किम के मूल निवासी रतन बहादुर भी शामिल थे. रतन बहादुर को देहरादून के कोविड सेंटर में आइसोलेशन में रखा गया था और 10 जून को उन्हें होम क्वारंटीन होने के निर्देशों के साथ डिस्चार्ज कर दिया गया था.

रतन बहादुर 19 अन्य लोगों के साथ नर्सरी में रहते थे. सोमवार रात करीब साढ़े तीन बजे उनकी मौत हो गई. रतन बहादुर के साथ में रहने वालों ने नर्सरी के मैनेजर को इसकी जानकारी दी. मैनेजर ने सुबह करीब साढ़े छह बजे पुलिस को सूचना दी. पुलिस सुबह मौके पर पहुंची और महंत इंद्रेश अस्पताल से एंबुलेंस बुलाई.  लेकिन, उन्‍हें जैसे ही पता चला कि रतन बहादुर को कोरोना पॉज़िटिव है, हॉस्पिटल से आए स्‍टाफ ने शव को हाथ लगाने से इनकार कर दिया.
कोविड कंट्रोल रूम ने भी हाथ झाड़े


इसके बाद, पुलिस ने कोविड-19 कंट्रोल रूम के फ़ोन किया, तो वहां से भी यह कहकर इनकार कर दिया गया कि यह कोरोना का केस नहीं, नॉर्मल केस है इसलिए वह कुछ नहीं करेंगे. न्यूज़ 18 ने भी कोविड कंट्रोल रूम के इंचार्ज डॉक्टर दीक्षित से इस बारे में बात की. उन्होंने साफ़ शब्दों में इसे एक नॉर्मल डेथ बताते हुए कुछ भी करने से इनकार कर दिया. अब रतन बहादुर के साथ रहने वाले लोगों को अन्य जगहों पर रहने के लिए भेज दिया गया है. अभी कोई इस पर भी बात करने को तैयार नहीं है कि क्या उनके टेस्ट नहीं कराए जाने चाहिएं?

यह भी देखें: सतपाल महाराज के माली की मौत, मंत्री के परिवार के साथ पाया गया था Corona पॉज़िटिव

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading