उत्तराखंड में चरणबद्ध खुल सकती हैं दुकानें, संक्रमण कम होने पर कर्फ्यू हटाने की तैयारी

सांकेतिक फोटो.

सांकेतिक फोटो.

उत्तराखंड (Uttarakhand) में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के बढ़ते मामालों के बीच सरकार ने 1 जून तक लगे कर्फ्यू को 8 जून तक बढ़ा दिया था. अब संक्रमण की दर में हो रही गिरावट को देखते हुए छूट बढ़ाने की तैयारी की जा रही है.

  • Share this:

देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के बढ़ते मामालों के बीच सरकार ने 1 जून तक लगे कर्फ्यू को 8 जून तक बढ़ा दिया था. अब संक्रमण की दर में हो रही गिरावट को देखते हुए छूट बढ़ाने की तैयारी की जा रही है. संभावना जताई जा रही है कि सरकार चरणबद्ध बाजारों में दुकानें खोलने की अनुमति दे सकती है. हालांकि वर्तमान में आवाश्यक वस्तुओं के बिक्री दुकानें खोलने की अनुमति है. किराना की दुकानें शाम 6 बजे तक खोली जा रही हैं. लेकिन अन्य वस्तुएं जैसे, इलेक्ट्रॉनिक्स व अन्य दुकानों को खोलने की अनुमति फिलहाल नहीं है. 8 जून के बाद इन्हें चरणबद्ध तरीके से खोलने की अनुमति देने की तैयारी की जा रही है.

बता दें कि राज्य में ​संक्रमण के हालात को और काबू में लाने के लिहाज़ से राज्य सरकार ने बड़ा फैसला करते हुए कोरोना कर्फ्यू को एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया था, लेकिन साथ ही हल्की सी रियायतें भी नागरिकों के लिए दी गईं थीं. इससे पहले कहा जा रहा था कि कर्फ्यू अभी कुछ और आगे बढ़ाया जाएगा, जबकि क्षेत्रों के हिसाब से पाबंदियों में कुछ ढील दिया जाना भी संभव है. यह ठीक भी साबित हुआ जब बीते सोमवार को राज्य सरकार ने 8 जून की सुबह तक कोरोना पाबंदियों को जारी रखे जाने का फैसला किया. इससे पहले 1 जून की सुबह 6 बजे तक कोविड कर्फ्यू राज्य में जारी था.

फिलहाल ऐसे खुल रही हैं दुकानें

कोरोना कर्फ्यू को 8 जून की सुबह 6 बजे तक बढ़ा दिया गया है. हालांकि इस दौरान 1 जून और 5 जून को राशन की दुकानें खोली जा सकेंगी. इन दुकानों के खुलने का समय सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक निर्धारित किया गया है. वहीं, ज़रूरी सामान की दुकानें सुबह 8 बजे से 11 बजे के बीच ही खुल सकेंगी. बुक और स्टेशनरी की दुकानें केवल एक दिन 1 जून को खोली गईं थीं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज