होम /न्यूज /उत्तराखंड /

Uttarakhand में लोकेशन मिलने के बाद कैसे गायब हो गया 'गालीबाज' श्रीकांत त्यागी? UP पुलिस को मिले अहम सुराग

Uttarakhand में लोकेशन मिलने के बाद कैसे गायब हो गया 'गालीबाज' श्रीकांत त्यागी? UP पुलिस को मिले अहम सुराग

उत्तराखंड में 24 घंटे रुकने के बाद यहां से भी श्रीकांत त्यागी के फरार होने की खबर आई.

उत्तराखंड में 24 घंटे रुकने के बाद यहां से भी श्रीकांत त्यागी के फरार होने की खबर आई.

श्रीकांत त्यागी उत्तर प्रदेश पुलिस के लिए एक पहेली बन गया है. अब तक की खबरें ये हैं कि त्यागी अपने मोबाइल फोन के साथ ही कोई भी डिजिटल ट्रांजैक्शन नहीं कर रहा है, जिससे उसे खोज पाना मुश्किल हो गया है. इधर, उत्तराखंड में एक कैमरे में कैद तस्वीरों से ज़रूर पुलिस को कुछ मदद मिली. देखें खास रिपोर्ट.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. नोएडा की एक सोसायटी में एक महिला के साथ बदसलूकी के मामले के तूल पकड़ने के बाद से ही फरार हुए श्रीकांत त्यागी की गिरफ्तारी के लिए यूपी पुलिस जी तोड़ कोशिश कर रही है और इधर, उत्तराखंड पुलिस आज मंगलवार को भी सतर्कता बरत रही है. उत्तर प्रदेश से फरार होने के बाद त्यागी उत्तराखंड में करीब 24 घंटे रुका था और यह भी खबर है कि वह हरिद्वार में था और उसकी एक और लोकेशन ऋषिकेश में मिली थी. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी इस मामले में यूपी पुलिस का पूरा सहयोग करने की हिदायतें दीं.

नोएडा से फरार होने के बाद त्यागी पर पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया है. अब तक की खबरों के हिसाब से पिछले दो तीन दिनों में यूपी पुलिस त्यागी के मकान के अवैध निर्माण को तोड़ चुकी है, व्यावसायिक प्रतिष्ठान पर जीएसटी संबंधी छापेमारी की गई है और उसकी पत्नी व परिवार को पुलिस थाने में ले जाया जा चुका है. गिरफ्तारी के लिए त्यागी पर दबाव बनाने के बावजूद उसकी मंगलवार सुबह तक उसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी, लेकिन उत्तराखंड से उसकी लोकेशन को लेकर बड़ी खबर मिली.

सीसीटीवी फुटेज ने दिखाई पुलिस को राह

सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि जब यूपी पुलिस हरिद्वार में छानबीन कर रही थी, उस समय आरोपी त्यागी रुड़की के देहात क्षेत्र से पश्चमी यूपी की तरफ फरार हुआ, जिसका सीसीटीवी फुटेज बहादराबाद टोल प्लाजा से पुलिस को मिला. इसके बाद यूपी पुलिस ने हरिद्वार छोड़कर यूपी की तरफ दोबारा रुख किया. उत्तराखंड पुलिस आज भी सतर्क है. सूत्र सह भी बता रहे हैं कि हरिद्वार व रुड़की में त्यागी की कुछ प्राॅपर्टी है, प्रशासन जिसकी जानकारी जुटा रहा है. अगर इसमें किसी प्रकार की अवैध संपत्ति पाई गई तो कार्रवाई की जा सकती है.

यूपी पुलिस ने मांगी उत्तराखंड पुलिस से मदद

हरिद्वार और ऋषिकेश में लोकेशन मिलने के बाद यूपी की करीब 3 टीमें उत्तराखंड पहुंची थीं. टीमों ने फरार गालीबाज आरोपी की तलाश अलग-अलग क्षेत्रों में की. उत्तराखंड पुलिस की भी मदद यूपी पुलिस ने ली, जिसमें नोएडा कमिश्नर ने देहरादून और हरिद्वार के पुलिस कप्तानों से भी सम्पर्क किया. एसएसपी देहरादून दलीप सिंह कुंवर ने इस तमाम कवायद की पुष्टि की.

वहीं, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी मीडिया से बातचीत में कहा कि पुलिस को सख्त निर्देश जारी किए गए हैं कि श्रीकांत मामले में यूपी पुलिस को जिस तरह की मदद की ज़रूरत हो, हर सम्भव स्तर पर की जाए.

Tags: UP police, Up uttarakhand news live

अगली ख़बर