• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • उत्तराखंड : कर्नल कोठियाल को CM चेहरा बनाएगी AAP? मनीष सिसौदिया ने किया इशारा

उत्तराखंड : कर्नल कोठियाल को CM चेहरा बनाएगी AAP? मनीष सिसौदिया ने किया इशारा

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया.

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया.

दिल्ली मॉडल को शिक्षा के क्षेत्र में ही नहीं, बल्कि भ्रष्टाचार से लड़ाई के खिलाफ भी उत्तराखंड में लागू करने के दावों के बीच मनीष सिसौदिया ने एक महत्वपूर्ण संकेत दिया. चर्चा शुरू हो चुकी है कि आप कर्नल कोठियाल पर दांव खेलेगी.

  • Share this:
    देहरादून/रुड़की. उत्तराखंड में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी पूरी ताकत से मैदान में उतरने की तैयारी में है. रिटायर कर्नल अजय कोठियाल प्रदेश में आप का ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं. इस तरह के संकेत आप के सीनियर नेता और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने तब दिए, जब वह चुनाव के संबंध में उत्तराखंड के दौरे पर पहुंचे. हालांकि इस बारे में अभी कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन ऐसा समझा जा रहा है कि राज्य के मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर कोठियाल के नाम को आप आगे बढ़ाने के मूड में है.

    फिलहाल राज्य में गंगोत्री और हल्द्वानी, दो विधानसभा सीटें खाली हैं, जहां उपचुनाव को लेकर सरगर्मियां रह चुकी हैं. कुछ ही हफ्तों पहले आप ने आधिकारिक तौर पर गंगोत्री उपचुनाव के उम्मीदवार के तौर पर कोठियाल के नाम का ऐलान करते हुए कहा था, अगर पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह चौहान इस सीट से उपचुनाव लड़े तो को​ठियाल टक्कर देंगे. भारतीय आर्मी से रिटायर कर्नल और उत्तरकाशी में पर्वतारोहण के नेहरू इंस्टिट्यूट के पूर्व प्राचार्य कोठियाल ने इसी साल 20 अप्रैल को आम आदमी पार्टी जॉइन की थी.

    ये भी पढ़ें : कैदी की मौत मामले में CBI जांच के आदेश, हाई कोर्ट ने कहा, एसएसपी व सीओ हटाए जाएं

    uttarakhand election, uttarkhand assembly election, assembly elections 2022, aap in uttarakhand, उत्तराखंड चुनाव, उत्तराखंड विधानसभा चुनाव, विधानसभा चुनाव 2022, उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी
    आम आदमी पार्टी रिटायर्ड कर्नल कोठियाल को सीएम चेहरे के तौर पर प्रोजेक्ट करने के मूड में है.


    सिसौदिया ने कैसे दिए संकेत?
    दिल्ली सरकार में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने उत्तराखंड में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'मैं राज्य के लोगों से पूछना चाहता हूं कि क्या कर्नल अजय कोठियाल जैसे व्यक्तित्व को उत्तराखंड का मुख्यमंत्री होना चाहिए?' यही नहीं, सिसौदिया ने यह भी कहा कि आम आदमी पार्टी अगर उत्तराखंड में सत्ता में आई तो दिल्ली मॉडल के अनुसार ही राज्य में शिक्षा के क्षेत्र में काम किए जाएंगे, जहां उत्तराखंड अभी पिछड़ा हुआ है.

    ये भी पढ़ें : मौसम विभाग की भविष्यवाणी, उत्तराखंड में 25 और 26 को होगी मूसलाधार बारिश

    यही नहीं, सिसौदिया ने उत्तराखंड की मौजूदा बीजेपी सरकार पर भ्रष्टाचार को रोक पाने में नाकाम बताते हुए आलोचना की और भ्रष्टाचार के खिलाफ दिल्ली सरकार के मॉडल की बात भी कही. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि उत्तराखंड चुनाव में आप सभी सीटों से अपने प्रत्याशी खड़े करके चुनाव लड़ेगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज