सिसोदिया Vs कौशिक : दोनों नेताओं के बीच दिल्ली में होगी डिबेट या देहरादून में - अटकलें जारी

मनीष सिसोदिया (बाएं) और मदन कौशिक के बीच कहां होनी है बहस - इस पर होने लगी अटकलें.

दोनों नेताओं की बहस से पहले बहस इस बात पर शुरू हो गई है कि बहस कहां हो. मदन कौशिक का कहना है कि उत्तराखंड में सरकार अच्छा काम कर रही है, इसलिए बहस दिल्ली में होनी चाहिए.

  • Share this:
देहरादून. कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक (Madan Kaushik) और दिल्ली (Delhi) के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Deputy CM Manish Sisodia) की डिबेट कहां होगी - दिल्ली में या देहरादून (Dehradun) में? फिलहाल लोगों के बीच डिबेट इस बात पर शुरू हो गई है, दोनों नेता नहीं चाहते कि डिबेट उनके प्रदेश में हो. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और उत्तराखंड सरकार (Uttarakhand Government) के प्रवक्ता मदन कौशिक विकास पर बहस चाहते हैं. चुनौती मनीष सिसोदिया ने दी, जिसे मदन कौशिक ने मान भी लिया. पर दोनों नेताओं की बहस से पहले बहस इस बात पर शुरू हो गई है कि बहस कहां हो. मदन कौशिक का कहना है कि उत्तराखंड में सरकार अच्छा काम कर रही है, इसलिए बहस दिल्ली में होनी चाहिए, और तब वे दिल्ली मॉडल का सच दुनिया को बताएंगे कि सच्चाई है क्या?

कौशिक चाहते हैं कि दिल्ली में बहस हो

सरकारी प्रवक्ता मदन कौशिक का कहना है कि वे दिल्ली में ही डिबेट करेंगे और दिल्ली मॉडल का सच दुनिया को बताएंगे. दिल्ली में तीसरी बार आम आदमी पार्टी की सरकार है और उत्तराखंड में आप का कोई वजूद है नहीं. ऐसे में मनीष सिसोसिया को आगे करके आप अपनी एंट्री का रास्ता तलाश रही है. इसलिए डिबेट के लिए तैयार बैठी आप चाहती है कि डिबेट दिल्ली में नहीं, उत्तराखंड में हो.



आप चाहती है कि बहस देहरादून में हो

आप प्रवक्ता रविन्द्र आनंद का कहना है कि मदन कौशिक डिबेट से ध्यान भटकाना चाहते हैं, इसलिए दिल्ली की बात कर रहे हैं. जबकि उत्तराखंड के मुद्दों पर उत्तराखंड में ही चर्चा होनी चाहिए. उत्तराखंड में 20 साल की राजनीति कांग्रेस और बीजेपी के बीच रही है और एसपी, बीएसपी और यूकेडी जैसी पार्टियां शून्य पर सिमट चुकी हैं. ऐसे में बीजेपी डिबेट के नाम पर ही सही, आप को उत्तराखंड में घुसने नहीं देना चाहती और मनीष सिसोसिया के डिबेट के चैलेंज को मदन कौशिक दिल्ली में ही समेटना चाहते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.