लाइव टीवी

सुर्खियां: बर्फ़ की सफ़ेद चादर से ढके पहाड़, कर्ज़ चुकाने को डेढ़ साल का बेटा 50000 में बेचा’

News18 Uttarakhand
Updated: January 7, 2019, 7:51 AM IST
सुर्खियां: बर्फ़ की सफ़ेद चादर से ढके पहाड़, कर्ज़ चुकाने को डेढ़ साल का बेटा 50000 में बेचा’
उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में रविवार को जमकर बर्फ़बारी हुई. चमोली से प्रभात पुरोहित की तस्वीर

हिंदुस्तान ने राजधानी में मुख्यमंत्री की होम स्टे से जुड़ी घोषणा को लीड बनाया है, ‘होम स्टे के गेस्ट हाउस को घरेलू दर पर बिजली’'.

  • Share this:
देहरादून से प्रकाशित होने वाले अख़बारों ने राजधानी के विकास नगर इलाक़े में क़र्ज़ चुकाने के लिए बच्चा बेचने की ख़बर को प्रमुखता से छापा है. पहाड़ी इलाकों में बर्फ़बारी को भी अख़बारों ने प्रमुखता से छापा है. इसके अलावा बाकी ख़बरों पर अख़बारों की राय अलग-अलग दिखी.

अमर उजाला ने राज्य के पहाड़ी इलाकों में बर्फ़बारी को पहले पन्ने की लीड बनाया है. ख़बर की हेडलाइन है, ‘बर्फ़ की सफ़ेद चादर से ढके पहाड़’. ख़बर के अनुसार केदारनाथ में पौने चार इंच, बदरीनाथ में डेढ़ इंच और हेमकुंड साहिब में तीन फीट बर्फ़ गिरी है. मद्महेश्वर, तुंगनाथ, चोपता, दुगलबिट्टा और हरियाली डांडा में भी जमकर बर्फ़बारी हुई है. अख़बार ने विकासनगर में कर्ज़ चुकाने के लिए डेढ़ साल के बेटे को बेचने की ख़बर को लीड के बगल में ही दो कॉलम में छापा है.

दैनिक जागरण ने बच्चा बेचने की ख़बर को तीसरे स्थान पर जगह दी है. अख़बार ने हाईकोर्ट के आदेश का पालन करते हुए पंचायतीराज विभाग के एक आदेश को प्रदेश की ख़बरों में पहले पन्ने की लीड बनाया है. ख़बर की हेडलाइन है, ‘प्रधान नहीं होंगे लोक सूचनाधिकारी’. अख़बार ने पहाड़ों में बर्फ़बारी की ख़बर को पहले पन्ने पर एक कॉलम में छापा है.

हिंदुस्तान में बर्फ़बारी की ख़बर को 4 नंबर पन्ने पर जगह मिली है, हालांकि पहले पन्ने पर तीन कॉलम की फ़ोटो अख़बार ने छापी है जिसमें बर्फ़बारी से संबंधित ख़बर पेज 4 पर छापे जाने की जानकारी है. बच्चा बेचने की ख़बर को अख़बार ने पहले पन्ने पर सेकेंड लीड बनाया है, हेडलाइन है, ‘कर्ज़ चुकाने को डेढ़ साल का बेटा 50000 में बेचा’. इससे जुड़ी एक और ख़बर 4 नंबर पन्ने पर भी है. अख़बार ने राजधानी में मुख्यमंत्री की होम स्टे से जुड़ी घोषणा को लीड बनाया है. ख़बर की हेडलाइन है ‘होम स्टे के गेस्ट हाउस को घरेलू दर पर बिजली’

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

VIDEO: केदारनाथ में चार फीट तक जमी बर्फ, पुनर्निर्माण कार्य जारी

VIDEO: BJP नेता संजय कुमार पर यौन उत्पीड़न के आरोप में अंतत: FIR दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 7, 2019, 7:43 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...