...तो होली मनेगी शानदार!  हाईकोर्ट की सख़्ती का असर, मिलने लगी परिवहन निगम को बकाया राशि
Dehradun News in Hindi

...तो होली मनेगी शानदार!  हाईकोर्ट की सख़्ती का असर, मिलने लगी परिवहन निगम को बकाया राशि
हाईकोर्ट की सख्ती के बाद उत्तराखंड सरकार ने निगम को बकाया राशि का भुगतान शुरु कर दिया है.

राज्य सरकार ने आज निगम को 11.30 करोड़ रुपये की धनराशि आज उपलब्ध करवा दी और 10 करोड़ की धनराशि की पत्रावली पर कार्यवाही पूरी हो गई है.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड परिवहन निगम के कर्मचारियों की होली इस बार अच्छी मन सकती है. हाईकोर्ट की सख्ती के बाद उत्तराखंड सरकार ने निगम को बकाया राशि का भुगतान शुरु कर दिया है. इससे कर्मचारियों को उम्मीद बढ़ी है कि उनका तीन महीने का बकाया वेतन मिल पाएगा और इस बार उनकी होली अच्छी मनेगी.

याचिका 

बता दें कि तीन महीने के बकाया वेतन की मांग को लेकर उत्तराखंड रोडवेज़ कर्मचारी संघ ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की है. याचिका में कहा गया है कि उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश सरकार पर निगम के करोड़ों रुपये बकाया हैं और अधिकारियों की लापरवाही से इनका भुगतान नहीं हो पा रहा है.



इस याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने बीते सोमवार यानी 24 फरवरी को ही उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश के साथ ही केंद्र सरकार के अफ़सर को फटकार लगाई थी. अगले दिन यानी आज ही इसका असर दिख गया और उत्तराखंड सरकार ने राज्य को भुगतान करना शुरु कर दिया.



अंतरिम आदेश 

उत्तराखंड परिवहन कर्मचारी यूनियन के अनुसार राज्य सरकार ने आज निगम को 11.30 करोड़ रुपये की धनराशि आज उपलब्ध करवा दी और 10 करोड़ की धनराशि की पत्रावली पर कार्यवाही पूरी हो गई है. आशा की जा रही है कि अगले हफ़्ते यह 10 करोड़ रुपये भी निगम को मिल जाएंगे.

24 फरवरी, 2020 को उच्च न्यायालय नैनीताल में पारित अंतरिम आदेश में स्मार्ट सिटी की मद में राज्य सरकार द्वारा परिवहन निगम को दिए गए 20 करोड़ रुपये राज्य सरकार को वापस करने पर भी रोक लगाई गई है. अंतरिम आदेश के अनुसार पहले राज्य सरकार परिवहन निगम के बकाया का भुगतान करे, उसके बाद उसे पैसे वापस मिलेंगे.

त्यौहार मनेगा अच्छा 

इसी तरह उत्तर प्रदेश परिवहन निगम से मिले उत्तराखंड परिवहन निगम को मिले 8.27 करोड़ रुपये राज्य सरकार को वापस किए जाने पर भी हाईकोर्ट के अंतरिम आदेश ने रोक लगा दी है. इसके लिए भी राज्य सरकार पर पहले परिवहन निगम की बकाया धनराशि का भुगतान करने की शर्त लगाई गई है.

कर्मचारी यूनियन के अनुसार इस प्रकार परिवहन निगम को कुल 39.75 करोड़ रुपये एकमुश्त मिल रहे हैं. यूनियन ने उम्मीद जताई कि होली से पहले परिवहन निगम के कर्मचारियों को दीपावली की तरह इस बार भी लंबित बकाया वेतन का भुगतान एकमुश्त हो जाएगा और उनका त्यौहार अच्छा मनेगा.

ये भी देखें: 

हाईकोर्ट ने लगाई UP-उत्तराखंड के साथ केंद्र के अधिकारी को फटकार, नहीं दे पाए सवाल का जवाब

रोडवेज़ कर्मचारियों को 3 महीने से वेतन न दिए जाने पर हाईकोर्ट नाराज़, परिवहन सचिव को किया तलब

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading