उत्‍तराखंड में कोरोना की 9299 जांच पर खर्च हुए 2.25 करोड़ रुपये
Dehradun News in Hindi

उत्‍तराखंड में कोरोना की 9299 जांच पर खर्च हुए 2.25 करोड़ रुपये
प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तराखंड में राज्य सरकार प्रति व्यक्ति कोरोना जांच (Corona Test) पर करीब 2500 रुपए खर्च कर रही है.

  • Share this:
देहरादून. देश में कोरोना वायरस (Corona virus) के मामले कम होने के नाम नहीं ले रहे हैं. हालांकि, इस वायरस को हराने के लिए कोरोना वॉरियर्स दिन-रात काम कर रहे हैं. कोरोना वायरस की जांच के लिए हर प्रदेश में कई लैब बनाए गए हैं. इस पर करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं. इसी बीच उत्तराखंड (Uttarakhand) में एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां पर कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ उनके इलाज के ऊपर होने वाले खर्ज भी रफ्तार के साथ आगे बढ़ रहे हैं.

अमर उजाला के मुताबिक, राज्य सरकार प्रति व्यक्ति कोरोना जांच (Corona Test) पर करीब 2500 रुपए खर्च कर रही है. राज्य की दो सरकारी लैब में 11 मई तक 9299 सैंपल जांच किए गए हैं. अब यदि पूरा खर्च जोड़ा जाए तो यह रकम करीब सवा दो करोड़ रुपए के आसपास पहुंच जाती है. वहीं, एक प्राइवेट लैब में 686 सैंपल की जांच की गई है. इनका खर्च अलग है.

उत्तरकाशी में कल एक युवक कोरोना संक्रमित पाया गया था
वहीं, उत्तराखंड में संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. उत्तरकाशी में सोमवार को एक युवक कोरोना संक्रमित पाया गया था. इसके साथ प्रदेश में इस महामारी से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 68 हो गयी है. प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि अब तक 46 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और 22 लोगों का उपचार चल रहा है. मुख्य चिकित्साधिकारी डीपी जोशी ने बताया कि 32 वर्षीय युवक आठ मई को मोटरसाइकिल से गुजरात के सूरत से उत्तरकाशी के डुंडा क्षेत्र में लौटा था. वह संक्रमित पाया गया है. उसके संपर्क में आए पांच अन्य लोगों को भी पृथक-वास में रखा गया है .उत्तरकाशी जिले में कोरोना वायरस संक्रमण का यह पहला मामला है.
तीन और युवक अलग-अलग मोटरसाइकिलों पर आए थे


डुण्डा की धनारी पट्टी गांव का रहने वाला यह युवक लॉकडाउन के दौरान सूरत से उत्तराखंड आने के लिए कोई साधन नहीं मिलने पर मोटरसाइकिल से उत्तरकाशी पहुंचा और इस दौरान उसके साथ तीन और युवक अलग-अलग मोटरसाइकिलों पर आए थे. उत्तरकाशी के चिन्यालीसौड़ पहुंचने पर इन लोगों की चिकित्सकीय जांच की गई और संदेह होने पर युवक का नमूना जांच के लिए भेजा गया. रविवार सुबह आयी जांच रिपोर्ट में युवक के संक्रमित होने की पुष्टि हुई. जोशी ने बताया कि युवक के सम्पर्क में आए लोगों को पृथक-वास में भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें- 

International Nurses Day: देशभर में अब नर्सों की यह होगी एक पहचान

Lockdown 3.0: डांसर सपना चौधरी ने नजफगढ़ थाने में बेली पूड़ियां, जानिए क्यों
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज